scriptमहिलाओं ने इस कारण किया प्रदर्शन | Women performed this because | Patrika News
छिंदवाड़ा

महिलाओं ने इस कारण किया प्रदर्शन

महिलाओं पर हो रहे अत्याचार एवं रसोई गैस सहित अन्य वस्तुओं पर बढ़ रही महंगाई पर नियंत्रण को लेकर नारेबाजी करते हुए महिलाए तहसील कार्यालय पहुंची।

छिंदवाड़ाDec 20, 2017 / 04:54 pm

sanjay daldale

Women performed

मांगों को लेकर प्रदर्शन

चांद. नगर में ब्लॉक एवं नगर महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश शासन के खिलाफ विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया एवं राज्यपाल के नाम तहसीलदार एवं थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा।
महिलाओं ने सौंपे ज्ञापन में मांग रखी कि नगर के अस्पताल में विगत १५ वर्षों से डॉक्टर नहीं है, प्रदेश में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार एवं रसोई गैस सहित अन्य वस्तुओं पर बढ़ रही महंगाई पर नियंत्रण सहित अन्य मुद्दों को लेकर नगर के बस स्टैंड चौराहे पर नारेबाजी करते हुए तहसील कार्यालय पहुंची। ज्ञापन सौंपने के दौरान पूर्व विधायक चौधरी गम्भीर सिंह, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष सतवंत कौर, महामंत्री कामिनी शाह, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेन्द्र पटेल, पं. शिवनारायण शर्मा, सांसद प्रतिनिधि ऋषि वैष्णव, नगर कांग्रेस अध्यक्ष बालमुकुंद अयोधि की उपस्थिति एवं मागदर्शन में नगर परिषद अध्यक्ष भारती वैष्णव, ब्लॉक महिला कांग्रेस अध्यक्ष काली बाई, रीना वर्मा, सुषमा रघुवंशी, उमा डेहरिया, ब्लॉक सेवादल महिला अध्यक्ष ममता कहार, सुमित्रा शर्मा, प्रमिला विश्वकर्मा, मीना कोरी, रजनी श्रीवास्तव, सुनीता विश्वकर्मा, उर्मिला इवनाती, रक्षा सोनी, गीता कहार, सुशीला पाल, टीकाराम साहू आदि मौजूद रहे।

क्रेडिट सोसायटी चांदामेटा का चुनाव विवादों में

परासिया. प्रदेश की सबसे बड़ी साख समिति में शुमार क्रेडिट सोसायटी चांदामेटा के संचालक मंडल के निर्वाचन प्रक्रिया पर उप सचिव राज्य सहकारी निर्वाचन प्राधिकारी द्वारा जांच के आदेश दिए गए है।
गौरतलब है कि वर्तमान में डेलीगेट निर्वाचन के लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है। मंगलवार को जारी आदेश में कहा गया है कि चंद्रभूषण डेहरिया एवं अन्य की शिकायत में बताया गया है कि सदस्यता सूची में सेवानिवृत्त तथा मृत सदस्यों को शामिल किया गया है। अंतिम सदस्यता सूची के आधार पर आरक्षण किया गया है जो दोषपूर्ण प्रतीत होता है। इसलिए सभी बिंदुओं पर सूक्ष्मता से जांच कर स्पष्ट अभिमत के साथ प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जाए जिससे आगामी कार्रवाई की जा सके। लगभग चार सौ करोड़ से अधिक की टर्नओवर वाली इस कोयला कामगारों की सोसायटी में पेंच, कन्हान एवं पाथाखेड़ा क्षेत्र के कामगार सदस्य है और इसमें पदाधिकारी बनने के लिए जमकर खींचतान चलती है। सदस्य भानूप्रताप सिंह ने कहा कि कुछ विशेष लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए अपात्र लोगों को सदस्यता सूची में शामिल कर आरक्षण कर लिया गया था जिसके कारण पूरी निर्वाचन प्रक्रिया संदेह के घेरे में आ गई है।

Home / Chhindwara / महिलाओं ने इस कारण किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो