scriptWrestling : मप्र की इस बेटी ने अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता मनीषा को मात दी | Wrestling: This daughter of MP defeated international medalist Manisha | Patrika News
छिंदवाड़ा

Wrestling : मप्र की इस बेटी ने अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता मनीषा को मात दी

शिवानी ने उत्तरप्रदेश में लहराया जीत का परचम

छिंदवाड़ाOct 15, 2019 / 12:48 am

Rajendra Sharma

daughter of MP

daughter of MP

भारतकुमारी टाइटल प्रतियोगिता में विजयी
छिंदवाड़ा. जिले के परासिया के उमरेठ निवासी शिवानी पवार ने उत्तरप्रदेश में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता अपने नाम की है। सबसे खास बात यह है कि शिवानी ने अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता मनीषा को हराकर जीत हासिल की है। प्रतियोगिता में बारह महिला पहलवानों ने हिस्सा लिया था। जीत का श्रेय परिवार के सदस्यों और स्कूल स्टाफ सहित माता-पिता को दिया है।
पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म शताब्दी के उपलक्ष्य में 12 एवं 13 अक्टूबर को सत्तनारायण सिंह खेल विकास संस्थान कछवा-मिजऱ्ापुर उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में आयोजित भारतकेसरी, भारत कुमारी टाइटल महिला एवं पुरुष वर्ग की कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में शिवानी सहित देश की चुनिंदा 12 महिला पहलवानों ने हिस्सा लिया। शिवानी पवार ने प्रतियोगिता पर कब्जा जमाने के लिए क्वालीफाइ राउंड में उत्तरप्रदेश की अनुराधा को बाइफाल हराया। क्वार्टर फाइनल में उत्तर प्रदेश की ही सुरभि को 10-0 के अंतर से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई और यहां इन्दु चौधरी को 8-0 से हराकर फाइल में पहुंची। हरियाणा के रोहतक की अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता मनीषा को 10-0 से हराकर देश के सर्वश्रेष्ठ टाइटल भारतकुमारी पर कब्जा जमाया।

Home / Chhindwara / Wrestling : मप्र की इस बेटी ने अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता मनीषा को मात दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो