Corona: आप घरों में सुरक्षित रहकर भी दें सकते हैं सहयोग

विश्वव्यापी तौर पर अपने पैर पसार चुकी कोरोना महामारी अब देश में भी कोहराम मचा रही है। ऐसे में शासन और प्रशासन के द्वारा देश की जनता को बचाने लॉकडाउन कर लोगो को अपने-अपने घरों में रहकर स्वयं की और दूसरो की जिन्दगी बचाने एडवायजरी के साथ गाइडलाइन भी जारी की गई हैं।

By: Sanjay Kumar Dandale

Published: 06 Apr 2020, 05:47 PM IST

छिंदवाड़ा/सौंसर. विश्वव्यापी तौर पर अपने पैर पसार चुकी कोरोना महामारी अब देश में भी कोहराम मचा रही है। ऐसे में शासन और प्रशासन के द्वारा देश की जनता को बचाने लॉकडाउन कर लोगो को अपने-अपने घरों में रहकर स्वयं की और दूसरो की जिन्दगी बचाने एडवायजरी के साथ गाइडलाइन भी जारी की गई हैं।
दिन-ब-दिन समय बदलते कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते आंकड़े से प्रशासन और भी सख्त होकर लोगों से घरों से बाहर ना निकलने अनुरोध कर रहा है। क्षेत्र की सीमाए बंद की गई हैए ऐसे में लोगो ने समय की गंभीर स्थिति को समझते हुये देशहीत.जनहीत में अपना कर्तव्य निभाने की जरुरत है।
लोगों की जिन्दगी की सुरक्षा के लिए प्रशासनिक अधिकारी, एसडीएम, तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, पटवारी, पुलिस अधिकारी, पुलिसकर्मी, चिकित्सक और पूरा चिकित्सा अमला, राजस्व कर्मी, कोतवाल, आंगनबाड़ी कर्मी, नपा कर्मी, जनपद पंचायत कर्मी, ग्राम पंचायतों के सचिव, रोजगार सहायक सभी के द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए मैदानी स्तर पर लडाई लडी जा रही है। लोगो की जान बचाने घरों से बाहर हैं।
एक ओर जहां शासन की गाइडलाइन के पालनार्थ प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा लोगो को घरों मे रहने निर्देश देकर उनके सुविधाओए व्यवस्थाओ का ध्यान रखा जा रहा है। तो वहीं पुलिस-प्रशासन के द्वारा लोगों के सुरक्षा का निर्वहन भूखे-प्यासे रहकर किया जा रहा है। वही चिकित्सको एवं चिकित्सा अमले द्वारा जन स्वास्थ्य को लेकर अपना फर्ज बखुबी निभाया जा रहा हैं।
’कोतवार सफाईकर्मी भी लगे सुरक्षा में : ग्रामो में कोटवार बंधु और सफाई कामगार भी अपना फर्ज बखूबी निभा रहे हैं। इन गंभीर समस्या के समय में लॉकडाऊन के चलते अपने घरों में रहने वाले गरीब, मजदूर, असहाय वर्ग के लिये सामाजिक संस्थाए भी आगे आकर राशन, भोजन और जरूरी खाद्द सामग्री की निशुल्क तौर पर मदत की जा रही है।

Corona virus
Show More
Sanjay Kumar Dandale
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned