scriptबच्चे की मौत पर राजनीति, सपा विधायक अनिल प्रधान सहित 12 के खिलाफ मुकदमा दर्ज | Case filed against 12 including Sadar SP MLA | Patrika News
चित्रकूट

बच्चे की मौत पर राजनीति, सपा विधायक अनिल प्रधान सहित 12 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

चित्रकूट जनपद में बीते 19 मार्च को अवैध खनन के चलते गड़ौली घाट में किशोर की डूबने से मौत का मामला। मामले में पहले पीड़ित पक्ष की ओर से न्याय के लिए काफी हंगामा किया गया था। वहीं अब आरोपी पक्ष की ओर से भी सपा विधायक समेत 12 लोगों के खिलाफ डकैती और रंगदारी मांगने जैसे गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

चित्रकूटMar 24, 2023 / 09:10 am

Patrika Desk

मीडिया को जानकारी देते चित्रकूट सपा विधायक अनिल प्रधान

मीडिया को जानकारी देते चित्रकूट सपा विधायक अनिल प्रधान

बता दे की बीते 19 मार्च को किशोर की मौत के बाद चित्रकूट और बांदा का पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा था। चित्रकूट से सदर सपा विधायक अनिल प्रधान भी मौके पर पहुंच कर अधिकारियों को मामले में सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।
खदान के चार लोगो पर दर्ज हुआ था मुकदमा

जिस पर लोहरा खदान के चार लोगों पर चित्रकूट पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था।
खदान मालिक ने विधायक सहित अन्य लोगो पर दर्ज करवाया मुकदमा

जिसके बाद अब लोहरा खदान मालिक ने बालू खदान पर उनके कर्मचारियों के साथ लूट और पोकलैंड मशीनों को जलाने व रंगदारी मांगने के आरोप में मृतक बच्चे के पिता और चित्रकूट के सदर विधायक अनिल प्रधान सहित 12 लोगों के खिलाफ डकैती और रंगदारी मांगने जैसे गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। जिसके बाद सदर विधायक अनिल प्रधान ने राजनीति के तहत बालू सिंडीकेट के दबाव में पुलिस प्रशासन पर उन्हें जबरन फसाने का गंभीर आरोप लगाया है।
विधायक ने की प्रेस वार्ता

चित्रकूट सदर विधायक अनिल प्रधान ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया है। कि गड़ौली घाट में बीते 19 मार्च को एक बच्चे की नदी में डूब कर मौत होने की सूचना मिली थी। जिससे उनका क्षेत्र होने के चलते वह मौके पर पहुंचे थे। और परिजनों से पूछताछ में परिजनों ने बताया था। कि लोहरा खदान के अवैध खनन के चक्कर में नदी में जो गड्ढा हो गया था। उसमें डूब कर बच्चे की मौत हो गई थी।
पुलिस से बात कर कार्रवाई की थी बात विधायक

जिस पर विधायक ने बताया ने बताया की मैंने पुलिस से कार्रवाई करने की बात कही थी। लेकिन पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर पहले ही मुकदमा दर्ज कर चुकी थी। एक जनप्रतिनिधि और समान नागरिक होने के चलते मेरा कर्तव्य और दायित्व है। कि जहां घटना हो मैं वहां पहुंचू और मैं पहुंचता भी हु।
बालू माफिया फसाने की कर रहे कोशिश विधायक

मुझे बालू माफियाओं और सिंडिकेट के द्वारा फसाया जा रहा है। हमें न्याय पालिका और प्रशासन पर भरोसा है। कि इस मामले में सही जांच करेंगे मुझे पकड़वाने का कारण राजनीति और द्वेष भावना भी हो सकती है। क्योंकि मैंने सड़क से लेकर सदन तक हर मुद्दा रखा है।
जिले में बड़े पैमाने में हो रहा खनन

सदर विधायक ने कहा हमारे जिले में बड़े पैमाने में अवैध खनन किया जा रहा है। जिसकी शिकायत मैंने सदन में की थी। तो हो सकता है, इसलिए मुझे टारगेट किया गया हो मेरे पास तथ्य हैं जब मैं वहां पहुंचा वहां पहले से प्रशासन मौजूद था। मेरे पास वीडियो रिकॉर्डिंग ऑडियो रिकॉर्डिंग है। मैं पीड़ित परिवार के साथ कल भी था और आगे भी रहूंगा और उनको न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ूंगा और आने वाले समय में मैं इस बात को सदन में रखूंगा इसके साथ ही प्रदेश के बड़े अधिकारियों और मंत्रियों से भी इसकी शिकायत करूंगा एक विधायक के घटना में जाने पर बस उसका नाम एफ आई आर में लिख दिया जाए तो आम आदमी कहां सुरक्षित होगा।

Home / Chitrakoot / बच्चे की मौत पर राजनीति, सपा विधायक अनिल प्रधान सहित 12 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो