scriptवह गई तो थी महुआ बीनने लेकिन फिर नहीं आई वापस | Deadbody of Woman gone to collect Mahua found | Patrika News
चित्रकूट

वह गई तो थी महुआ बीनने लेकिन फिर नहीं आई वापस

पुलिस ने जताई हत्या कर जंगल में लाश फेंकने की आशंका।
 

चित्रकूटApr 08, 2018 / 07:48 pm

Ashish Pandey

Deadbody of Woman
चित्रकूट. जंगल में महुआ बीनने गई महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और घटना की तफ़्तीश शुरू की। प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है क्योंकि मृतका के गले और चेहरे पर चोट के निशान पाए गए हैं। विभिन्न बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। पुलिस का मानना है कि जंगली जानवर आदि भी हमला कर सकते हैं फिर भी पूरे मामले की जांच की जा रही है। मौत का रहस्य गहरा गया है। दुष्कर्म की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा रहा है। फि़लहाल पोस्टमार्टम के बाद ही सारी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।
जंगल में महुआ बीनने गई महिला की क्षत विक्षत लाश मिलने से इलाके में हड़कम्प मच गया। जंगल में लकडिय़ां काटने महुआ बीनने गए अन्य ग्रामीणों ने जब शव मिलने की सूचना पुलिस को दी। घटना जनपद के बहिलपुरवा थाना क्षेत्र अंतर्गत अमिला डांडी जंगल की है। जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र स्थित ददरी गांव की महिला कलावती (35) सुबह जंगल में महुआ बीनने चली गई। काफी देर तक जब वह लौटकर नहीं आई तो पति छोटेलाल ने उसकी खोजबीन शुरू की लेकिन कोई पता नहीं चला। इस दौरान जंगल की तरफ से आए कुछ ग्रामीणों ने एक महिला की लाश मिलने की सूचना पति छोटेलाल को दी।
किसी अनहोनी की आशंका पर पति ने जब पास के अमिला डांडी जंगल में लाश मिलने की तस्दीक की तो मृतका छोटेलाल की पत्नी कलावती निकली। पत्नी की लाश देखकर सकते में आए पति ने उसकी शिनाख्त की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ करते हुए घटना की जानकारी ली। पुलिस को भी सब कुछ साफ साफ पता नहीं चल पाया। अलबत्ता शव देखकर कई कयास लगाए जाते रहे। महिला का शव क्षत विक्षत हालत में था और उसके गले व सिर पर गम्भीर चोटों के निशान थे। पुलिस भी प्रथम दृष्टया इसे हत्या का मामला मान रही है लेकिन घटना के रहस्य से पर्दा नहीं उठ पाया है। इलाकाई चर्चाओं के मुताबिक भी कई तरह की बातें उत्पन्न हो रही हैं। मसलन महिला की हत्या कहीं और की गई और उसकी लाश उक्त जंगल में फेंक दी गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस को भी हत्या के असली कारणों का पता चल पाएगा।
जंगल में लाश मिलने की कई घटनाओं पर रहस्य बरकरार रह जाता है क्योंकि पुलिस भी ऐसे मामलों के ज्यादा हाई प्रोफ़ाइल न होने से खास इंट्रेस्ट नहीं लेती है और मामले की शुरुआती जांच के बाद शांत हो जाती है। पिछले वर्ष भी मानिकपुर थाना क्षेत्र के जंगल में दो युवतियों की लाश मिलने से सनसनी फ़ैल गई थी, लेकिन आज तक उसका पर्दाफाश नहीं हुआ।

Home / Chitrakoot / वह गई तो थी महुआ बीनने लेकिन फिर नहीं आई वापस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो