scriptडिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बताई बीजेपी की हार की बड़ी वजह, खुलासे के बाद बीजेपी नेताओं में मचा हड़कंप | deputy cm dinesh sharma statement on chitrakoot up nagar nikay chunav | Patrika News
चित्रकूट

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बताई बीजेपी की हार की बड़ी वजह, खुलासे के बाद बीजेपी नेताओं में मचा हड़कंप

जाति धर्म की राजनीति नहीं करती भाजपा: दिनेश शर्मा

चित्रकूटNov 16, 2017 / 07:26 am

आकांक्षा सिंह

dinesh sharma

चित्रकूट। निकाय चुनाव की सरगर्मियों के बीच बीजेपी के धुरंधरों का प्रादेशिक दौरा एक्टिव मोड में है। सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर सारे कद्दावर नेता मंत्री जिलों के भ्रमण पर पार्टी प्रयाशियों के पक्ष में माहौल बनाने के लिए पसीना बहा रहे हैं। एक दिन में तीन से चार जिलों का दौरा कर सम्बंधित नेता व मंत्री निकाय चुनाव में सफलता की रणनीति स्थानीय जनपद इकाइयों के साथ बना रहे हैं। निकाय चुनाव के तहत प्रभु श्री राम की तपोस्थली पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने पार्टी कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार करते हुए “का चुप साध रहा बलवाना” का एहसास कराते हुए चुनाव मैदान में विजयश्री पाने के लिए जी जान से जुट जाने का अहवान किया। टिकट वितरण से उपजी नाराजगी को भी भांपते हुए डिप्टी सीएम ने पार्टी की नीतियों को लेकर सफ़ाई प्रस्तुत की।

 

डिप्टी सीएम ने कहा कि भाजपा जाति धर्म की राजनीति नहीं करती, बल्कि हमारा उद्देश्य ही है सबका साथ सबका विकास। फ़िल्म पद्मावती विवाद पर उन्होंने बोलते हुए कहा कि सभी को मिलकर ऐसे विवादों को सुलझाना चाहिए किसी की भावना आस्था को ठेस न पहुंचे इसका भी ध्यान रखना चाहिए। यूपी निकाय चुनाव फतेह की मैराथन कोशिशों के बीच केंद्र व प्रदेश की सत्ता पर आसीन बीजेपी की सक्रियता सबसे ज्यादा दिख रही है। सीएम से लेकर डिप्टी सीएम और कद्दावर नेता तथा मंत्री चुनाव जीतने के एकसूत्रीय कार्यक्रम में जी जान से लगे हैं। बांदा में पार्टी की तेज तर्रार नेत्री व सरकार में मंत्री स्वाति सिंह ने कार्यकर्ताओँ को संबोधित किया तो वहीं फतेहपुर कौशांबी होते हुए प्रभु श्री राम की तपोस्थली चित्रकूट पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने निकाय चुनाव को लेकर जनपद कार्यकर्ताओं को जोश ला च्यवनप्राश खिलाया।

 

हालांकि पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश की चित्रकूट विधानसभा पर पार्टी की हार और कांग्रेस की जीत का भी जिक्र कार्यकर्ताओं ने डिप्टी सीएम से किया तो उन्होंने कार्यकर्ताओं से हाल फ़िलहाल सिर्फ निकाय चुनाव पर ध्यान देने की बात कही।

जाति धर्म की राजनीति नहीं करती भाजपा

मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते तथा टिकट न मिलने से नाराज कार्यकर्ताओं के बागी तेवरों को भांपते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि भाजपा जाति धर्म की राजनीति नहीं करती। पार्टी किसी एक विशेष जाति धर्म के लिए नहीं है, जो विरोधी बीजेपी में जाति धर्म की बात करते हैं वे भूल जाते हैं कि महेंद्रनाथ पाण्डेय किस जाति के हैं। यदि ऐसा होता तो महेंद्रनाथ पाण्डेय आज प्रदेश अध्यक्ष न होते। बीजेपी ने कुर्मी ब्राम्हण बनिया या किसी जाति धर्म को नहीं बल्कि पार्टी कार्यकर्ताओं को टिकट दिया है जो जनता की सेवा कर सके। उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार ने प्रदेश को सिर्फ भ्रष्टाचार और खस्ताहाल सड़कें दी। डिप्टी सीएम ने कहा कि पद्मावती विवाद सभी को मिल बैठकर सुलझाना चाहिए और किसी की भावना को ठेस न पहुंचे यह भी ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव में पार्टी विजय श्री प्राप्त करेगी। विपक्षियों के पास कोई मुद्दा नहीं है।

राम और कृष्ण विष्णु के ही अवतार

सपा द्वारा भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति लगाए जाने के सम्बन्ध में उन्होंने डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि राम और कृष्ण विष्णु के ही अवतार हैं। सभी को आस्था रखनी चाहिए। अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि पूजा करने वालों को गाली देने वाले आज मूर्ति लगा रहे हैं। बीजेपी पर गलत आरोप लगाना बहुमत का अपमान है। हमारी सरकार ने प्रदेश में सकारात्मक वातावरण बनाया। निकाय चुनाव पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के दम पर लड़ेगी। लोकसभा विधानसभा के बाद निकाय चुनाव भी जीतेंगे।

Home / Chitrakoot / डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बताई बीजेपी की हार की बड़ी वजह, खुलासे के बाद बीजेपी नेताओं में मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो