scriptदस्यु बबुली के ख़िलाफ यूपी एमपी पुलिस का अभियान भारी मात्रा में कारतूस व हथियार बरामद 6 गिरफ़्तार | Extortion cartridges rifle recovered from UP MP police operation against bandit | Patrika News
चित्रकूट

दस्यु बबुली के ख़िलाफ यूपी एमपी पुलिस का अभियान भारी मात्रा में कारतूस व हथियार बरामद 6 गिरफ़्तार

मुठभेड़ के दौरान कारतूस रायफ़ल तमंचा पिस्टल आदि सप्लाई करने जा रहे गैंग के 6 मुखबिरों को यूपी पुलिस ने जंगल से गिरफ़्तार किया है.

चित्रकूटJan 07, 2019 / 12:06 am

आकांक्षा सिंह

hathiyar

दस्यु बबुली के ख़िलाफ यूपी एमपी पुलिस का अभियान भारी मात्रा में कारतूस व हथियार बरामद 6 गिरफ़्तार

चित्रकूट: कुख्यात दस्यु सरगना साढ़े पांच लाख के इनामी बबुली कोल के खिलाफ यूपी व एमपी(मध्य प्रदेश) पुलिस के अभियान में भारी मात्रा में कारतूस रायफ़ल व खाद्य सामग्री बरामद हुई है. मुठभेड़ के दौरान कारतूस रायफ़ल तमंचा पिस्टल आदि सप्लाई करने जा रहे गैंग के 6 मुखबिरों को यूपी पुलिस ने जंगल से गिरफ़्तार किया है. उधर एमपी पुलिस ने गैंग के लोकेशन को ट्रेस करते समय जंगल से भारी मात्रा में खाद्य सामग्री बरामद की है. हालांकि दस्यु सरगना की सटीक लोकेशन ट्रेस करना अभी भी खाकी के लिए टेढ़ी खीर साबित हो रही है. गिरफ़्त में आए मुखबिरों से पुलिस गहन पूछताछ में जुटी है.

डकैतों के मुखबिरों से हुई मुठभेड़

दस्यु बबुली के खिलाफ जारी सर्च ऑपरेशन में पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली जब गैंग के 6 मुखबिरों को मुठभेड़ के दौरान मय कारतूस व हथियारों के साथ गिरफ़्तार कर लिया गया. जानकारी के मुताबिक मानिकपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कल्याणपुर जंगल में डकैतों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को आधा दर्जन सङ्गदिग्ध लोग जंगल में विचरण करते दिखाई दिए. पुलिस द्वारा उन्हें ट्रेस करते हुए जब रोका गया तो उधर से फायरिंग शुरू हो गई. जानकारी के मुताबिक पुलिस टीम ने भी जवाबी फायरिंग करते हुए मौके से 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ़्त में आए अभियुक्तों से जब पूछताछ की गई और उनके पास से जो बरामद हुआ उसे देखकर खाकी भी हैरान रह गई. गिरफ़्तार 6 अभियुक्तों में 2 सगे भाई हैं. ये सभी दस्यु बबुली गैंग के खास मददगार मुखबिर बताए जा रहे हैं. अभियुक्तों के पास से 2 रायफ़ल 5 दर्जन से अधिक जिंदा कारतूस(थर्टी स्प्रिंग रायफ़ल) 5 तमंचे, 1 अद्धी, 1 पिस्टल बरामद हुआ है. इन्हें डकैतों के पास सप्लाई किया जाना था. एसपी मनोज कुमार झा ने बताया कि अभियुक्त दस्यु बबुली को हथियार व कारतूस पहुंचाने जा रहे थे. पुलिस को मुखबिरों से लगातार इन अभियुक्तों के बारे में जानकारी मिल रही थी. अभियुक्तों से पूछताछ चल रही है.
उधर एमपी पुलिस ने गैंग को ट्रेस किया

दूसरी तरफ सीमावर्ती मध्य प्रदेश के महुली खेर भौंटी जंगल के पास दस्यु गैंग के मौजूद होने की सूचना पर घेरेबंदी करते हुए एमपी पुलिस को गैंग के पनाह लेने वाले स्थान से भारी मात्रा में खाद्य सामग्री व दैनिक उपयोग की वस्तुए बरामद हुई हैं. बीहड़ के सूत्रों के मुताबिक पुलिस के आने की भनक पर डकैत बीहड़ में विलीन हो गए. 4 घंटे तक संघन सर्च ऑपरेशन के बाद भी डकैत पुलिस के राडार पर नहीं आ सके. हालांकि गैंग के विचरण की जानकारी पुलिस को मिल रही है और मध्य प्रदेश क्षेत्र के नयागांव, मझगवां,बरौंधा थाना पुलिस सहित एंटी डकैती टीम व एस एफ के जवान संयुक्त रूप से कॉम्बिंग कर रहे हैं.

Home / Chitrakoot / दस्यु बबुली के ख़िलाफ यूपी एमपी पुलिस का अभियान भारी मात्रा में कारतूस व हथियार बरामद 6 गिरफ़्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो