कई महीनों बाद जब छुट्टी पर आया आरपीएफ जवान, कमरे में था पत्नी के साथ, दोनों में जो हुआ

कई महीनों बाद जब छुट्टी पर आया आरपीएफ जवान, कमरे में था पत्नी के साथ, दोनों में जो हुआ

Nitin Srivastva | Updated: 12 Jun 2019, 02:29:07 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- कई दिन बाद पत्नी के पास आया था आरपीएफ जवान

- ससुराल में जवान की हुई संदिग्ध मौत

- पारिवारिक कलह की बात आई सामने

चित्रकूट. कई महीने अपनों से दूर रहने के बाद छुट्टी पर घर आया आरपीएफ जवान जब अपनी ससुराल पहुंचा तो ऐसी घटना हुई कि अब परिजनों में कोहराम मच गया है। घटना को लेकर जवान के ससुरालीजन सवालों के घेरे में हैं। दरअसल जवान का शव उसकी ससुराल में सुबह गेट के बाहर पाया गया। चर्चाओं का बाजार गर्म है कि रात में पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था।


ससुराल में जवान की संदिग्ध मौत

घटना जनपद के कर्वी कोतवाली क्षेत्र की है, जहां एक आरपीएफ जवान की उसके ससुराल में हुई सदिग्ध मौत ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। मृतक के परिजनों ने ससुरालियों व उसकी पत्नी पर हत्या का आरोप लगाते हुए सनसनी फैला दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की तफ्तीश शुरू कर दी है। मृतक की पत्नी शहर में ही एक प्ले स्कूल चलाती है। वारदात में पत्नी का नाम आने पर इलाके में चर्चाओं का बाजार गर्म है। उधर मृतक जवान के ससुरालियों का कहना है कि उन्हें खुद आश्चर्य है कि जवान की मौत कैसे हो गई। ससुरालियों के मुताबिक रात को खाना खाने के बाद सभी अपने अपने कमरे में सोने चले गए। घर के दोनों मुख्य दरवाजों की चाबी जवान के ससुर के पास थी, फिर कैसे सुबह जवान का शव गेट के बाहर पाया गया, यह रहस्य का विषय है।


पारिवारिक कलह की बात आई सामने

घटना के बाद कई पहलू सामने आए हैं जो कई सवालात खड़े करते हैं। जानकारी के मुताबिक लगभग 5 साल पहले आरपीएफ जवान बृजकिशोर द्विवेदी की शादी जनपद के कर्वी कोतवाली क्षेत्र निवासी अधिवक्ता अवध नारायण तिवारी की बेटी स्मृति से हुई थी। दोनों की एक 5 साल की बेटी भी है। जानकारी के मुताबिक बृजकिशोर व उसकी पत्नी स्मृति के बीच सब कुछ ठीक ठाक नहीं था, जिसकी वजह से पत्नी ने उसे लगभग चार साल पहले छोड़ दिया था और अपने मायके कर्वी चित्रकूट आकर रहने लगी। उधर मृतक जवान के परिजनों ने उसकी पत्नी व ससुरालियों पर कई गम्भीर आरोप लगाए हैं। जिसके मुताबिक जवान की पत्नी उससे दुर्व्यवहार करती थी। यहां तक कि उसकी पूरी सैलरी पत्नी अपने खाते में मंगवाती थी। कुछ दिन पहले आरपीएफ जवान सस्पेंड भी हुआ था, जिसके बाद बहाल होने पर बकाया सारा पैसा भी उसकी पत्नी के एकाउंट में आया। जवान आर्थिक रूप से काफी कमजोर हो गया था। परिजनों के मुताबिक ससुराल में मारपीट कर उसे मौत के घाट उतार दिया गया।


जांच में जुटी पुलिस

इस पूरी सनसनीखेज घटना को लेकर कोतवाल कर्वी अनिल सिंह ने बताया कि मृतक जवान के परिजनों की तरफ से तहरीर मिली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद तफ़्तीश आगे बढ़ाई जाएगी। फिलहाल जो आरोप मृतक जवान के ससुरालियों पर लगाए गए हैं, उसकी पड़ताल की जा रही है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned