scriptcovid-19-लॉकडाउन: अदृश्य दानव से युद्ध में ब्रम्हास्त्र बना सोशल मीडिया | social media covid-19 lockdown up chitrakoot | Patrika News
चित्रकूट

covid-19-लॉकडाउन: अदृश्य दानव से युद्ध में ब्रम्हास्त्र बना सोशल मीडिया

दूर दराज के ग्रामीण इलाकों तक में इस माध्यम से पुलिस प्रशासन की मदद पहुंच रही है.

चित्रकूटMar 29, 2020 / 08:34 pm

आकांक्षा सिंह

covid-19-लॉकडाउन: अदृश्य दानव से युद्ध में ब्रम्हास्त्र बना सोशल मीडिया

covid-19-लॉकडाउन: अदृश्य दानव से युद्ध में ब्रम्हास्त्र बना सोशल मीडिया

चित्रकूट: कोरोना युद्ध काल में ब्रम्हास्त्र साबित हो रहा है सोशल मीडिया. सिस्टम के पहरुओं तक जनता की आवाज पहुंचाने में ट्वीटर व्हाटसअप फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अहम भूमिका निभा रहे हैं. शहरी क्षेत्रों से लेकर कस्बाई यहां तक कि दूर दराज के ग्रामीण इलाकों तक में इस माध्यम से पुलिस प्रशासन की मदद पहुंच रही है. राशन दूध दवा की आपूर्ति से लेकर किसी असहाय की सहायता में सोशल मीडिया एक मजबूत व सशक्त माध्यम साबित हो रहा. कई ऐसे उदाहरण सामने आ रहे जिससे यह साबित होता है कि यदि ये माध्यम न होता तो इस विकट संकट काल में मुसीबतों का दैत्य कितना बलवती हो जाता.
किसी की पत्नी पहुंची मायके तो किसी मां को मिली मदद


शनिवार (28 मार्च) को चित्रकूट के रहने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर मनीष पटेल जो इस समय हैदराबाद में हैं उन्होंने डीआईजी चित्रकूटधाम मंडल दीपक कुमार को बताया उनकी साढ़े आठ माह की गर्भवती पत्नी अपने मायके(बांदा जनपद) में है. उसकी तबियत खराब है उसे उसके ससुराल कर्वी चित्रकूट पहुंचाना है. मामले को संज्ञान में लेकर डीआईजी ने तत्काल वाहन की व्यवस्था कर मनीष की पत्नी को ससुराल भेजा.
इसी तरह हमीरपुर के रमेश नाम के व्यक्ति ने डीआईजी को ट्वीट कर बताया कि वो गुजरात में है. उसके घर में उसकी मां अकेले हैं उनके पास राशन दवा आदि कुछ भी नहीं है. पुलिस ने तत्काल संज्ञान लेते हुए उक्त व्यक्ति के घर पहुंच उसकी मां की मदद की.

कुछ इसी तरह चित्रकूट एसपी अंकित मित्तल ने भी मदद पहुंचाई. उनके व्हाटसअप पर जनपद के मऊ विकासखण्ड के रामेश्वर तिवार ने मदद मांगी कि वे हरियाणा में हैं. घर में उनकी पत्नी व बच्चे हैं. पत्नी की तबियत ख़राब है दवा की अत्यंत आवश्यकता है. मामले को तुरंत संज्ञान में लेकर पुलिस ने उक्त व्यक्ति के घर दवा पहुंचाई. इसी प्रकार चित्रकूट के पहाड़ी थाना क्षेत्र के उमादत्त पांडेय ने अपने 70 वर्षीय पिता के लिए दवा की मदद मांगी जिसपर पुलिस ने उनकी मदद की. ये मात्र चंद उदाहरण हैं जो इस भीषण संकट काल मे पुलिस पब्लिक के बीच सोशल मीडिया की खासी भूमिका प्रमाणित करते हैं.

Home / Chitrakoot / covid-19-लॉकडाउन: अदृश्य दानव से युद्ध में ब्रम्हास्त्र बना सोशल मीडिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो