scriptChitrakoot news: ट्रेन में अचानक तड़पने लगी महिला, नॉन स्टॉप स्टेशन पर रोकी गई गाड़ी, आखिर क्या हुआ? | Woman's delivery done by stopping super fast train | Patrika News
चित्रकूट

Chitrakoot news: ट्रेन में अचानक तड़पने लगी महिला, नॉन स्टॉप स्टेशन पर रोकी गई गाड़ी, आखिर क्या हुआ?

Chitrakoot news: सुपर फास्ट ट्रेन को नॉन स्टॉप स्टेशन में रोककर महिला की ट्रेन के अंदर ही सुरक्षित डिलीवरी करवाई गई है।

चित्रकूटMay 16, 2023 / 09:02 am

Vikash Kumar

Chitrakoot news: ट्रेन में करवाई गई महिला की डिलीवरी

Chitrakoot news: ट्रेन में करवाई गई महिला की डिलीवरी

बता दे की सुपरफास्ट ट्रेन में ऑपरेशन मातृशक्ति के अंतर्गत लोकमान्य तिलक से जयनगर को जाने वाली पवन एक्सप्रेस ट्रेन में अपने परिवार के साथ कोच संख्या A-1 की बर्थ नंबर 23,24,पर यात्रा कर रही महिला अंशु कुमारी को चलती ट्रेन में अचानक लेबर पेन प्रसव पीडा होने लगी। असहनीय पीड़ा को देखते हुए साथ में यात्रा कर लोंगो ने तुरंत एकीकृत हेल्प लाइन नंबर 139 के माध्यम से रेल मदद पोर्टल पर मेडिकल सहायता के लिए रेल प्रशासन को सूचना दी।
प्रयागराज मंडल पर सूचना मिली मिलते ही मामले को गंभीरता से लेते हुए रेल प्रशासन ने तुरंत आने वाले रेलवे स्टेशन शंकरगढ़ में ट्रेन का ठहराव न होते हुए भी ट्रेन का ठहराव दिया और स्टेशन पर महिला यात्री को अटेंड करने का आदेश जारी किया गया। ट्रेन के स्टेशन आने से पहले स्टेशन पर डॉक्टरों की टीम,रेलवे सुरक्षा बल तथा रेलवे के अन्य स्टाफ पूरी तौयारी कर चुका था।
वही जैसे ही ट्रेन 08:48 बजे शंकरगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 02 पर पहुंची। वहा पहले से तैनात डॉक्टर ने तुरंत तीन तुरंत डॉक्टर की टीम ने सम्बंधित कोच में पहुँच कर महिला को अटेंड किया।
तो वही डॉक्टर के.पी. सिंह ने तुरंत रेल यात्रियों तथा और रेलवे स्टाफ की सहायता ट्रेन में ही सुरक्षित डिलीवरी करवाई। और थोड़ी देर में ही महिला ने एक बच्चे (लड़का ) को जन्म दिया। डाक्टर के अनुसार दोनों जच्चा एवं बच्चा स्वस्थ थें।
जिसके बाद डाक्टर के.पी. सिंह द्वारा आगे का ट्रिटमेंट किया गया। इसके बाद महिला के पति मिथलेश राय ने रेल प्रशासन को और पूरी टीम को धन्यवाद दिया और कहा कि हम अपनी यात्रा जरी रखना चाहते है। इसके बाद डॉक्टर के.पी. सिंह की सलाह पर उन्होंने अपनी आगे की यात्रा जारी रखी। ट्रेन को 09.07 बजे आगे की ओर रवाना किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो