scriptजायदाद बंटवारे के विवाद को लेकर परेशान महिला ने खुद को किया आग के हवाले, इलाके में सनसनी | Woman suicide in Chitrakoot UP news | Patrika News
चित्रकूट

जायदाद बंटवारे के विवाद को लेकर परेशान महिला ने खुद को किया आग के हवाले, इलाके में सनसनी

पुलिस कई बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए घटना के हर पहलू की जांच में जुटी है…

चित्रकूटJul 18, 2018 / 07:43 am

नितिन श्रीवास्तव

Woman suicide in Chitrakoot UP news

जायदाद के बंटवारे के विवाद को लेकर परेशान महिला ने खुद को किया आग के हवाले, इलाके में सनसनी

चित्रकूट. जमीन जायदाद के बंटवारे को लेकर आए दिन होने वाली पारिवारिक कलह से क्षुब्ध महिला ने घर के अंदर आग की लपटों की आगोश में खुद को जिंदा जलाते हुए अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। महिला की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया तो वहीँ उसके मायके पक्ष ने ससुरालियों पर उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए घटना की जांच शुरू कर दी है। मृतक महिला का अपने पति से मनमुटाव की भी बात सामने आ रही है, फिलहाल पुलिस कई बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए घटना के हर पहलू की जांच में जुटी है।
पारिवारिक कलह के चलते उठाया ये कदम

पारिवारिक कलह के चलते एक महिला ने आत्मघाती कदम उठाते हुए खुद को मौत की आगोश में पहुंचा दिया। महिला के बेटों के बीच जायदाद बंटवारे को लेकर लड़ाई झगड़े की वजह से आए दिन परिवार में तनाव की स्थिति रहती थी। घटना उस समय घटित हुई जब परिवार के अन्य सदस्य घर में मौजूद नहीं थे। महिला की मौत से चर्चाओं का बाजार गर्म है। हर किसी की अपनी अपनी कहानी है फ़िलहाल इलाके में सन्नाटा सा पसरा है। अचानक इस तरह की सनसनीखेज घटना से सभी स्तब्ध हैं। मृतका की जमीन जायदाद के बंटवारे को लेकर अपने पति से भी अनबन चल रही थी।
किया आग के हवाले

घटना जनपद के पहाड़ी थाना क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक प्रेमा देवी(45) नाम की महिला ने घर में ही कमरे के अंदर खुद को आग के हवाले कर दिया और मौत को गले लगा लिया। जिस समय घटना हुई उस वक्त घर के सभी सदस्य बाहर गए थे घर में कोई नहीं था। पड़ोसियों ने जब घर के अंदर से धुंआ उठते देखा तो आनन फानन में परिजनों को इत्तला दी गई जिसपर घर पहुंचे परिजनों ने जब कमरे का दरवाजा खोलना चाहा तो दरवाजा नहीं खुला और किसी तरह खिड़की को तोड़ते हुए कमरे के अंदर प्रवेश किया गया। अंदर का दृश्य देखकर लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई। महिला प्रेमावती बुरी तरह झुलस चुकी थी और मौत की आगोश में समा गई थी। आग की लपटों से कमरे में रखे अन्य सामान भी जल गए मसलन कागज कपड़े रूपये बिस्तर आदि। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
बंटवारे की वजह से हुई घटना!

घटना को लेकर जब पुलिस ने मृतक के पति वंशगोपाल से पूछताछ की तो उसने किसी भी वजह को बताने में अनभिज्ञता जताई कि पत्नी ने ऐसा आत्मघाती कदम क्यों उठाया, वहीँ मृतक के बेटे शिवगोपाल ने बताया कि परिवार में बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है जिसको लेकर उसकी मां और पिता के बीच भी अक्सर मनमुटाव रहता था कई बार पिता से मां का विवाद हुआ। उधर मृतका के मायके पक्ष ने घटना को लेकर ससुरालियों पर मृतका को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया और थाने में तहरीर दी। इस पूरे मामले को लेकर थानाध्यक्ष पहाड़ी अरुण पाठक का कहना है कि जायदाद बंटवारे को लेकर पारिवारिक विवाद की बात सामने आई है प्रथम दृष्टया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की यदि कोई और वजह होगी तो सामने आएगी। घटना की जांच विभिन्न पहलुओं पर चल रही है यदि कोई दोषी पाया गया तो कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो