scriptआठ थानों में जब्त 43.29 क्ंिवटल डोडा चूरा आग के हवाले | 43.29 quintal doda sawdust seized in eight police stations | Patrika News
चित्तौड़गढ़

आठ थानों में जब्त 43.29 क्ंिवटल डोडा चूरा आग के हवाले

जिले के आठ थानों में वर्ष 1994 से 2018 तक की अवधि में तस्करों से जब्त किए गए डोडा चूरे व अन्य मादक पदार्थों को न्यायालय की अनुमति के बाद शनिवार को मांगरोल स्थित सीमेंट प्लांट के इंसीलेटर में आग के हवाले कर दिया गया।

चित्तौड़गढ़Sep 20, 2020 / 08:13 pm

jitender saran

आठ थानों में जब्त 43.29 क्ंिवटल डोडा चूरा आग के हवाले

आठ थानों में जब्त 43.29 क्ंिवटल डोडा चूरा आग के हवाले

चित्तौडग़ढ़
पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि कोतवाली चित्तौडग़ढ़, सदर थाना चित्तौडग़ढ़, कोतवाली निम्बाहेड़ा, भैसरोडग़ढ़ थाना, राशमी, निकुंभ, कनेरा व बस्सी थानें के कुल 34 प्रकरणों में तस्करी के आरोपियों से 43 क्ंिवटल 29 किलो डोडा चूरा, 6 ग्राम स्मैक व 13 किलो गांजा जब्त किया गया था। यह मादक पदार्थ वर्ष १९९४ से लेकर २०१८ तक की अवधि में जब्त किए गए थे। थानों के मालखानों में कई वर्षों के पड़ा होने के कारण डोडा चूरा सड़-गल रहा था। इन थानों के मालखाने भरे होने के कारण अन्य जब्तशुदा माल के रख-रखाव में परेशानी आ रही थी। इसके निस्तारण की कार्रवाई के क्रम में पुलिस अधीक्षक कार्यालय की एमओबी शाखा को रिकार्ड तैयार करने व संबंधित थानाधिकारियों को न्यायालय से निस्तारण के आदेश प्राप्त करने के निर्देश दिए गए थे। इसकी पालना में संबंधित न्यायालयों से नियमानुसार निस्तारण के आदेश प्राप्त किए गए। वित्त मंत्रालय भारत सरकार नई दिल्ली की अधिसूचना की पालना में शनिवार को जिला पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह, अपराध सहायक शिवलाल मीणा व संबंधित थाना प्रभारियों, संबंधित थानों के मालखाना प्रभारियों, पुलिस उप अधीक्षक प्रशिक्षु रोश कसाना, पुलिस उप अधीक्षक अनिल कुमार, एमओबी शाखा प्रभारी जया वर्मा आदि की उपस्थिति में मादक पदार्थों को निम्बाहेड़ा में मांगरोल स्थित जे के सीमेंट प्लान्ट में मंगवाया गया। जहां रिकार्ड का मिलान करने के बाद मादक पदार्थों का वजन किया गया। इसके बाद जेके सीमेंट प्लांट के अधिकारियों से अनुमति लेकर प्लांट के इंसीलेटर में मादक पदार्थों को जलाकर नष्ट कर दिया गया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मादक पदार्थ की तस्करों द्वारा नीमच, मंदसौर, प्रतापगढ़ व चित्तौडग़ढ़ से खरीद-फरोख्त की गई थी व इसे तस्करी के जरिए मारवाड़ की तरफ ले जाया जा रहा था। मादक पदार्थों के सेवन की लत लोगों में दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, इससे कई परिवार बर्बाद हो चुके है। उन्होंने बताया कि पुलिस नशे के अवैध कारोबार को रोकने के लिए लगातार सक्रिय रह कर तस्करों की धर-पकड़ करती है और बाद में मादक पदार्थों का नियमानुसार निस्तारण कराती हैख् जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है।

Home / Chittorgarh / आठ थानों में जब्त 43.29 क्ंिवटल डोडा चूरा आग के हवाले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो