scriptअविश्वास प्रस्ताव का साथ देने वाले तीन सदस्यों को दिखाया बाहर का रास्ता | bjp three member out of party for six years | Patrika News
चित्तौड़गढ़

अविश्वास प्रस्ताव का साथ देने वाले तीन सदस्यों को दिखाया बाहर का रास्ता

चित्तौडग़ढ़ जिले के भैसरोडग़ढ़ पंचायत समिति में अविश्वास प्रस्ताव में प्रधान की कुर्सी बचा लेने वाली भाजपा ने अब पार्र्टीलाइन के खिलाफ जाकर प्रस्ताव के पक्ष में मतदान करने वाले उप प्रधान व दो अन्य सदस्यों को छह वर्ष के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

चित्तौड़गढ़May 31, 2019 / 11:36 pm

Nilesh Kumar Kathed

chittorgarh

अविश्वास प्रस्ताव का साथ देने वाले तीन सदस्यों को दिखाया बाहर का रास्ता



चित्तौडग़ढ़. जिले के भैसरोडग़ढ़ पंचायत समिति में अविश्वास प्रस्ताव में प्रधान की कुर्सी बचा लेने वाली भाजपा ने अब पार्र्टीलाइन के खिलाफ जाकर प्रस्ताव के पक्ष में मतदान करने वाले उप प्रधान व दो अन्य सदस्यों को छह वर्ष के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। भाजपा जिला अध्यक्ष रतन गाडरी ने बताया कि भैसरोडगढ पंचायत समिति में प्रधान वीणा दशोरा के विरुद्ध प्रस्तुत अविश्वास प्रस्ताव पर पार्टी के विरुद्ध मतदान करने वाले उप प्रधान रश्मि जैन, पंचायत समिति सदस्य कमलेश चौधरी एवं अनिता मीणा को भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से छह वर्ष के लिए निष्कासित किया जाता है। भाजपा के पांच सदस्यों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव पेश करने के बाद से ही पार्टी पर इस बात का दबाव था कि चर्चा के दौरान यदि ये सदस्य प्रस्ताव का समर्थन करें तो कार्रवाई की जाए। पार्टी के प्रयासों से अविश्वास प्रस्ताव पेश करने वाले दो भाजपा सदस्य रामनिवास धाकड़ व आरती देवी तो चर्चा से दूर रहे लेकिन तीन अन्य सदस्य सामने आए एवं प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया। इसके बाद पार्टी ने देरी नहीं करते हुए तीनों सदस्यों को बाहर का रास्ता दिखा दिया।
जिले की भैसरोडगढ़ पंचायत समिति की भाजपा से निर्वाचित प्रधान वीणा दशोरा के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव पर गुरूवार को चर्चा हुई। प्रस्ताव पारित करने के लिए १५ से १२ सदस्यों का समर्थन चाहिए था लेकिन बैठक में प्रधान सहित ११ सदस्य ही आए। उपस्थित दस सदस्यों ने प्रस्ताव का समर्थन किया जबकि प्रधान ने मतदान में भाग नहीं लिया।बैठक के प्रभारी रावतभाटा उपखण्ड अधिकाारी रामसुख गुर्जर के परिणाम घोषित किए बिना बैठक समाप्त घोषित करने को प्रस्ताव गिरा मान प्रधान समर्थक भाजपा कार्यकर्ताओं ने पंचायत समिति के बाहर खुशी का इजहार किया। पंचायत समिति के कुल १५ में से ८ सदस्य भाजपा एवं ७ सदस्य कांग्रेस के है। इनमें से ५ भाजपा सदस्यों सहित कुल १२ सदस्यों ने पिछले माह प्रधान दशोरा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था। जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने प्रस्ताव पर चर्चा के लिए ३० मई की तिथि तय की थी।
……………….
प्रस्ताव गिरने से कांग्रेस को लगा झटका
प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव गिर जाने को राजनीतिक क्षेत्र में कांग्रेस के लिए झटका माना जा रहा है। अविश्वास प्रस्ताव पेश करने के लिए १२ सदस्यों के आने एवं क्षेत्र में कांग्रेस विधायक होने से प्रधान की कुर्सी बचाना भाजपा के लिए बड़ी चुनौती माना जा रहा था। ऐसे में भाजपा की रणनीति सफल हो जाने को कांग्रेस विधायक व पार्टी के लिए झटका माना जा रहा है।

Home / Chittorgarh / अविश्वास प्रस्ताव का साथ देने वाले तीन सदस्यों को दिखाया बाहर का रास्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो