scriptश्रावण से पहले आ गए मेघ,भूपालसागर में डेढ़ इंच बारिश | Cloud arrived before Shravan, 1.5 inches of rain in Bhupalsagar | Patrika News

श्रावण से पहले आ गए मेघ,भूपालसागर में डेढ़ इंच बारिश

locationचित्तौड़गढ़Published: Jul 03, 2020 11:12:19 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

जिले में श्रावण मास का आगमन 6 जुलाई से होगा लेकिन उससे पहले ही मेघ फिर मेहरबान होने लगे है। जिले के कुछ क्षेत्रों में शुक्रवार को मानसून फिर सक्रिय हुआ है। भूपालसागर व आसपास के क्षेत्रों में दोपहर में करीब एक घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई। करीब डेढ़ इंच बारिश से सड़कों पर पानी बह निकला। जिले के कपासन व डूंगला क्षेत्र में भी रिमझिम बारिश हुई।

श्रावण से पहले आ गए मेघ,भूपालसागर में डेढ़ इंच बारिश

श्रावण से पहले आ गए मेघ,भूपालसागर में डेढ़ इंच बारिश,श्रावण से पहले आ गए मेघ,भूपालसागर में डेढ़ इंच बारिश,श्रावण से पहले आ गए मेघ,भूपालसागर में डेढ़ इंच बारिश

चित्तौडग़ढ़. जिले में श्रावण मास का आगमन ६ जुलाई से होगा लेकिन उससे पहले ही मेघ फिर मेहरबान होने लगे है। जिले के कुछ क्षेत्रों में शुक्रवार को मानसून फिर सक्रिय हुआ है। भूपालसागर व आसपास के क्षेत्रों में दोपहर में करीब एक घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई। करीब डेढ़ इंच बारिश से सड़कों पर पानी बह निकला। जिले के कपासन व डूंगला क्षेत्र में भी रिमझिम बारिश हुई। जिला बाढ़ नियंत्रण कक्ष के अनुसार शुक्रवार शाम 5 बजे समाप्त 24 घंटे में भूपालसागर में 36, कपासन में 4 व डू्रंगला में 3 मिलीमीटर बारिश हुई। चित्तौडग़ढ़ शहर में दिनभर तीव्र उमस के बाद शाम ५ बजे से कभी तेज कभी रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ। शाम के समय बारिश आने से बाजारों में घूम रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मानसून पुन: सक्रिय होने के संकेत से खेतों में बुवाई के बाद बारिश का इंतजार कर रहे भूमिपुत्रों को भी राहत मिली है।
बारिश की कामना से हवन में चेहरो पर मास्क नहीं
पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष विक्रम जाट के नेतृत्व में अच्छी बारिश की कामना को लेकर हवन किया गया।देश में फैल रही कोरोना जैसी महामारी से राहत की कामना भी की गई। जाट ने बताया कि मानसून में विलंब से किसानों की चिंता बढ़ गई है। इस मौके पर शहर कांग्रेस महामंत्री देवीलाल धाकड, एनएसयुआई के पूर्व जिलाध्यक्ष महेश गाडरी, मुकेश पारीक, कैलाश गाडरी आदि मौजूद थे। कोरोना संकट से निजात व बारिश की कामना से किए गए हवन में शामिल एक भी कांग्रेस कार्यकर्ता के चेहरे पर मास्क नहीं दिखा, जबकि पार्टी जागरूकता अभियान चलाने के दावे कर रही है। कार्यकर्ताओं के मध्य सोशल डिस्टेसिंग की भी कमी दिखी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो