सर्द मौसम पर भारी प्रयोगशाला सहायक बनने का सपना

सर्द मौसम पर भारी प्रयोगशाला सहायक बनने का सपना

Nilesh Kumar Kathed | Publish: Feb, 05 2019 12:07:14 AM (IST) | Updated: Feb, 05 2019 12:07:15 AM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India

सर्द हवाओं की परवाह किए बिना प्रयोगशाला सहायक बनने की आस में बेरोजगार युवा सुबह 9 बजे ही परीक्षा केन्द्रों पर पहुंच गए।



चित्तौडग़ढ़. सर्द हवाओं की परवाह किए बिना प्रयोगशाला सहायक बनने की आस में बेरोजगार युवा सुबह 9 बजे ही परीक्षा केन्द्रों पर पहुंच गए। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर द्वारा रविवार को प्रयोगशाला सहायक सीधी भर्ती परीक्षा में जांच के नाम पर परीक्षा केन्द्र में प्रवेश से पहले पुलिस की कड़ी जांच से गुजरना पड़ा। नियमों के अनुरूप डे्रस कोड में नहीं होने पर परीक्षार्थी को जैकेट आदि उतार कर अंदर जाना पड़ा। परीक्षा जिला मुख्यालय पर ३० केंद्रों पर सुबह ११ से दोपहर दो बजे तक आयोजित की गइ। परीक्षा के लिए जिले में कुल आठ हजार चार सौ परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसमें छह हजार ३२ अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। कुल उपस्थिति ७१.८१ फीसदी दर्ज की गई। परीक्षा देने के लिए अभ्यर्थी केंद्रों पर समय से पहले ही पहुंच गए थे। अभ्यर्थियों की जांच के बाद ही परीक्षा केंद में प्रवेश दिया गया। इस परीक्षा के लिए 05 सतर्कता दल, 05 उप समन्वयक के साथ 47 पर्यवेक्षक, 550 वीक्षक नियुक्त किए गए है।
परीक्षा केंद्रों के बाहर लगा जाम
दोपहर दो बजे परीक्षा के समाप्त होने पर एक साथ अभ्यर्थियों के बाहर निकलने पर केंद्रों के बाहर जाम लग गया। वहीं परीक्षा के चलते रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर भी भीड़ देखने को मिली।
महिला पर्यवेक्षक एवं कृषि पर्यवेक्षक के लिए परीक्षा १० को
चित्तौडग़ढ़़. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से १० फरवरी को विभिन्न केन्द्रों पर सुबह ११ से दोपहर १ बजे तक कृषि पर्यवेक्षक के १८३२ पदों के लिए परीक्षा होगी। इसी दिन दोपहर ढार्ई से शाम ५.३० बजे तक विभिान्न केन्द्रों पर महिला एवं बाल विकास विभाग के लिए पर्यवेक्षक (महिला) के पद के लिए परीक्षा होगी। इन दोनों परीक्षाओं के लिए परीक्षार्थियों को प्रोविजनल ई-प्रवेशपत्र बोर्ड की वेबसाईट से डाउनलोड करने होंगे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned