स्ट्रीट लाइट बंद है तो घर बैठे दर्ज होगी शिकायत

स्ट्रीट लाइट बंद है तो घर बैठे दर्ज होगी शिकायत
स्ट्रीट लाइट बंद है तो घर बैठे दर्ज होगी शिकायत,स्ट्रीट लाइट बंद है तो घर बैठे दर्ज होगी शिकायत,स्ट्रीट लाइट बंद है तो घर बैठे दर्ज होगी शिकायत,स्ट्रीट लाइट बंद है तो घर बैठे दर्ज होगी शिकायत,स्ट्रीट लाइट बंद है तो घर बैठे दर्ज होगी शिकायत,स्ट्रीट लाइट बंद है तो घर बैठे दर्ज होगी शिकायत,स्ट्रीट लाइट बंद है तो घर बैठे दर्ज होगी शिकायत,स्ट्रीट लाइट बंद है तो घर बैठे दर्ज होगी शिकायत,स्ट्रीट लाइट बंद है तो घर बैठे दर्ज होगी शिकायत,स्ट्रीट लाइट बंद है तो घर बैठे दर्ज होगी शिकायत,स्ट्रीट लाइट बंद है तो घर बैठे दर्ज होगी शिकायत

Jitender Saran | Updated: 12 Oct 2019, 11:30:01 PM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India

शहर में अब एलइडी स्ट्रीट लाइट बंद होने की शिकायत घर बैठे की जा सकेगी। स्ट्रीट लाइट ठीक करने के बाद शिकायतकर्ता को इसकी सूचना भी दी जाएगी। इसके लिए टोल फ्री नंबर आमजन के लिए जारी कर दिया गया है। नगर परिषद चित्तौडग़ढ़ की ओर से शहर की प्रमुख सड़कों के साथ ही वार्डों में भी सड़क नवीनीकरण व मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है।

चित्तौडग़ढ़
शहर में अब एलइडी स्ट्रीट लाइट बंद होने की शिकायत घर बैठे की जा सकेगी। स्ट्रीट लाइट ठीक करने के बाद शिकायतकर्ता को इसकी सूचना भी दी जाएगी। इसके लिए टोल फ्री नंबर आमजन के लिए जारी कर दिया गया है।
नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा ने शनिवार को शहर की स्ट्रीट लाइटों का रखरखाव कर रही कम्प्पनी ईईएसएल के प्रतिनिधियो के साथ बैठक कर शिकायत के बाद ४८ घंटे में स्ट्रीट लाइट ठीक करने के निर्देश कंपनी के प्रतिनिधियों को दिए। सभापति ने प्रतिनिधियों से एलइडी स्ट्रीट लाइट की शिकायत पर निवारण संबंधी प्रक्रिया की जानकारी ली। प्रतिनिधियों ने बताया कि इस समस्या को लेकर कोई भी व्यक्ति टोल फ्री नंबर १८००-१८-०३५८० पर शिकायत दर्ज करवा सकता है। समस्या निवारण के बाद शिकायतकर्ता को दूरभाष पर इसकी जानकारी देने की भी व्यवस्था की गई है। सभापति ने दीपावली से पहले शहर की सभी स्ट्रीट लाइटें चालू करने के निर्देश दिए। प्रतिनिधियों ने बताया कि स्पेयर पाटर््स समय पर नहीं आने के कारण शिकायत निवारण में समय लग रहा है। इस पर बैठक के दौरान ही कंपनी के अधिकारियों से बात कर समय पर स्पेयर पाटर््स उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।
गौरतलब है कि पिछली सरकार ने नगर परिषद की सभी रोड़ लाइटों को हटवाकर इइएसएल कंपनी के माध्यम से एलइडी लाइटें लगवाई थी, जिसका सात साल तक रख-रखाव भी इसी कंपनी को करना है। इस कंपनी की ओर से नगरीय क्षेत्र में दस हजार से अधिक स्ट्रीट लाइटें लगाई गई है। नगर परिषद अधिकारियों की तीन सदस्यीय टीम का गठन कर इसकी मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिए गए हैं।
वार्डों में सड़क निर्माण शुरू, सभापति ने लिया जायजा
नगर परिषद चित्तौडग़ढ़ की ओर से शहर की प्रमुख सड़कों के साथ ही वार्डों में भी सड़क नवीनीकरण व मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है। आयुक्त सूर्यप्रकाश संचेती ने बताया कि सभापति शर्मा ने शनिवार को वार्ड १५ की सेठ सांवलिया कॉलोनी में बन रही डामरीकृत सड़क का निरीक्षण कर तय समय में सड़क निर्माण करने व गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए। गांधीनगर वार्ड 29 मे परिषद द्वारा निर्मित वाचनालय एवं आर.ओ. प्लान्ट को लेकर क्षेत्रवासियों की ओर से की गई शिकायत पर सभापति ने मौके पर निरीक्षण कर सहायक अभियन्ता मुनीर अली को आमजन के उपयोग के लिए वाचनालय को खुलवाने व आर.ओ. प्लांट को चालू करवाने के निर्देश दिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned