scriptगांधी नगर गोशाला में गायों की मौत, चारे के भी पड़ रहे हैं लाले | Death of cows in Gandhi Nagar Gaushala, fodder is also falling | Patrika News
चित्तौड़गढ़

गांधी नगर गोशाला में गायों की मौत, चारे के भी पड़ रहे हैं लाले

नगर परिषद की ओर से यहां गांधी नगर में मोक्षधाम के पीछे संचालित गोशाला में पांच-सात गायों की मौत हो गई। संचालक की सफाई यह है कि गायों की संख्या अधिक होने से भगदड़ के कारण गायें मर गई, लेकिन लोगों का कहना है कि गोशाला में गायों की मौत भूख से हो रही है। भूख के मारे गायों के शरीर की हड्डियां तक दिखने लगी है।

चित्तौड़गढ़Oct 14, 2019 / 08:49 pm

jitender saran

गांधी नगर गोशाला में गायों की मौत, चारे के भी पड़ रहे हैं लाले

गांधी नगर गोशाला में गायों की मौत, चारे के भी पड़ रहे हैं लाले,गांधी नगर गोशाला में गायों की मौत, चारे के भी पड़ रहे हैं लाले,गांधी नगर गोशाला में गायों की मौत, चारे के भी पड़ रहे हैं लाले

चित्तौडग़ढ़
सत्ता में हुए बदलाव के बाद गांधी नगर गोशाला में गायों के रख-रखाव करने वाला ठेकेदार भी बदल दिया गया। इन गायों के खान-पान और देखरेख के लिए नगर परिषद में अब संदीप पुरोहित को ठेका दिया हुआ है। नगर परिषद की ओर से हर माह यहां गायों के खान-पान और देखरेख के लिए करीब ७७ हजार रूपए का भुगतान किया जाता है। इस गोशाला में सोमवार को करीब पांच-सात गायें मृत मिली। लोगों का कहना था कि इनकी मौत भूख की वजह से हुई है। जबकि संचालक पुरोहित की सफाई थी कि गोशाला में पहले करीब दो सौ गायें थी, लेकिन शहर की सड़कों पर विचरण कर रही गायों को नगर परिषद की ओर से पकड़कर गांधी नगर गोशाला में छोड़ा जा रहा है, इससे यहां गोवंश की संख्या चार सौ तक पहुंच गई है। इनमें भगदड़ के कारण गायों की मौत हुई है। मौके पर पहुंचे मीडिया ने देखा की वहां गायों को चारा डालने के लिए बनाई गई खेळी में चारा नहीं था और गायें भूख मिटाने के लिए खेळी में मुंह डाल रही थी, लेकिन उसमें चारा नहीं था। इसकी जानकारी मिलने पर बजरंग दल के मुकेश नाहटा व शिवसेना के गोपाल वेद गोशाला पहुंचे और आक्रोश जताते हुए गोशाला संचालक से गायों के लिए चारे की व्यवस्था करने की मांग की। उन्होंने मृत गायों का पोस्टमार्टम करवाने की भी मांग की, ताकि इनकी मौत किस वजह से हुई, इसका खुलासा हो सके।
यहां गौरतलब है कि नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा ने पिछले दिनों जिला कलक्टर से भी मांग की थी कि शहर के विभिन्न चौराहों व इलाकों में सड़कों पर विचरण कर रहे आवारा मवेशियों को नगर परिषद की ओर से पकडऩे का अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन इन्हें रखने की पर्याप्त व्यवस्था नहीं हो पा रही है। जिला कलक्टर ने भी इस संबंध में व्यवस्था करने का आश्वासन दिया था।

Home / Chittorgarh / गांधी नगर गोशाला में गायों की मौत, चारे के भी पड़ रहे हैं लाले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो