scriptकिस आदेश के कारण एक बजते ही छा गया सन्नाटा | Due to which order, silence occurred at one o'clock | Patrika News
चित्तौड़गढ़

किस आदेश के कारण एक बजते ही छा गया सन्नाटा

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन को अधिक प्रभावी बनाने का तर्क देते हुए जिला प्रशासन ने शुक्रवार से शाम के समय आवश्यक सेवाओं की दुकाने खुलना बंद कर सुबह समय सात से दोपहर एक बजे तक कर दिया। इसके चलते एक बजते ही शहर में सभी तरह की दुकाने पूरी तरह बंद करा दी गई। शाम को डेयरी भी नहीं खुलने से लोगों को सुबह लिए गए दूध से ही काम चलाना पड़ा

चित्तौड़गढ़Apr 04, 2020 / 12:00 am

Nilesh Kumar Kathed

किस आदेश के कारण एक बजते ही छा गया सन्नाटा

किस आदेश के कारण एक बजते ही छा गया सन्नाटा

चित्तौडग़ढ़. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन को अधिक प्रभावी बनाने का तर्क देते हुए जिला प्रशासन ने शुक्रवार से शाम के समय आवश्यक सेवाओं की दुकाने खुलना बंद कर सुबह समय सात से दोपहर एक बजे तक कर दिया। इसके चलते एक बजते ही शहर में सभी तरह की दुकाने पूरी तरह बंद करा दी गई। शाम को डेयरी भी नहीं खुलने से लोगों को सुबह लिए गए दूध से ही काम चलाना पड़ा। समय बदलने के बाद लॉकडाउन दोपहर एक से सुबह ७ बजे तक पूर्ण रूप से प्रभावी दिखे इसके लिए पुलिस ने नाकाबंदी बढ़ाते हुए जगह-जगह बेरिकेटिंग भी कर दी। विशेष रूप से उन सभी रास्तो को रोका गया जहां से लोगों के बिना जांच निकल जाने की आशंका थी। आवागमन रोकने के लिए रेलवे अंडरब्रिज, महाराणा प्रताप सेतु मार्ग, गंभीरी नदी पुलिया के पास आदि स्थानों पर पूरी तरह बेरिकेटिंग कर दी गई। पुलिस ने मार्ग सीमित कर दिए ताकि वाहन चालक मुख्य मार्ग से आए बिना जा ना सके। समय बदलाव के बाद दोपहर एक बजे तक बाजार में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों पर भीड़ रही। अधिकतर लोग ये मानते रहे कि समय एक बजे तक करने से अब दो बार घर से निकलने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
मेडिकल स्टोर खुलने को लेकर रहा अजमंजस
लॉकडाउन की प्रभावी पालना में समय दोपहर एक बजे तक का तय कर देने से शुक्रवार को इस बात का असमंजस रहा कि मेडिकल स्टोर दोपहर एक बजे बाद खुल पाएंगे या नहीं। पुलिस दोपहर एक बजते ही मेडिकल स्टोर भी बंद कराने लगी तो आपत्ति की गई। बताया गया कि दोपहर एक बजे बाद मेडिकल स्टोर तो खुल सकते है लेकिन दवा लेने लोग वहां नहीं आ पाएंगे। दोपहर एक बजे बाद कोई दवा की जरूरत होने पर संबंधित क्षेत्र के लिए जारी दवा विक्रेता के मोबाइल नंबर से सम्पर्क कर घर पर मंगानी होगी।
एक बजे बाद दवाईयों की डोर टू डोर सप्लाई
चित्तौडग़ढ़. लॉक डाउन की स्थिति में मेडिकल स्टोर प्रात: 7 बजे से दोपहर एक बजे तक ही खुले रहेगे। एक बजे बाद अति आवश्यकता होने पर डोर टू डोर दवाईयां सप्लाई करने का निर्णय लिया गया है। जिला प्रशासन ने इसके लिए क्षेत्र के अनुसार 9 मेडिकल दुकानों के सम्पर्क नम्बर जारी किए है। औषधि नियंत्रण अधिकारी रामकृष्ण सिंह 9461782201 को कंट्रोल रूम प्रभारी तथा सहायक प्रभारी अनुपम भंडारी 9829246561द्ध को बनाया गया है। क्षेत्र के अनुसार वितरण के लिए दोपहर 1 बजे से रात्रि 8 बजे के लिए कुंभानगर एवं हाऊसिंग बोर्ड के लिए सुशील अग्रवाल 9461025660, शहरी क्षेत्र के लिए ओम भंडारी 9414734226, चामटी खेडा व कैलाश नगरए नगर पालिका कॉलोनी के लिए जानकी लाल सोनी 9414436723,प्रताप नगर एवं रेल्वे स्टेशन के लिए रमण आनंद के लिए 9783855555, सैंथी के लिए प्रशांत डगवार 9414111180,मधुवन और सेगवा हाऊसिंग बोर्ड के लिए भारत चंदवानी 9414311800, चन्देरिया के लिए अरूण कुमार 9414734175, गांधीनगर के लिए अनुराग द्विवेदी 9414576402 एवं महेश नगर, शास्त्री नगर, कीर खेडा एवं भोई खेडा के लिए अरविन्द समदानी 9413895909 को अधिकृत किया गया है।

Home / Chittorgarh / किस आदेश के कारण एक बजते ही छा गया सन्नाटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो