scriptयुवक को सोशल मीडिया पर फेक न्यूज वायरल करना पड़ा भारी, पहुंचा सलाखों के पीछे | fake news viral on social media a youth arrested in Chittorgarh | Patrika News

युवक को सोशल मीडिया पर फेक न्यूज वायरल करना पड़ा भारी, पहुंचा सलाखों के पीछे

locationचित्तौड़गढ़Published: Aug 30, 2018 09:51:05 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

viral photo
चित्तौडग़ढ़। जिले के शंभूपुरा क्षेत्र के एक व्यक्ति के लिए पुष्टि किए बिना पेट्रोल पंप के पास एक ट्रक में आग लगने का समाचार सोशल मीडिया पर वायरल करना भारी पड़ गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद एसडीएम के आदेश पर जेल भी भेज दिया गया। जिले में इस तरह का ये पहला मामला माना जा रहा है।
जिले में गुरुवार दोपहर उस समय शंभूपुरा थाना पुलिस में खलबली मच गई जब जिले में लोगों के सोशल मीडिया पर क्षेत्र के अरनियापंथ गांव के पास पेट्रोल पंप के बिल्कुल नजदीक ट्रक में भीषण आग लगने का संदेश वायरल हुआ।
संदेश के साथ पेट्रोल पंप के पास जलते ट्रक का फोटो भी था। पुलिस तुरंत हरकत में आ गई और पड़ताल शुरू की तो पता चला कि ऐसी कोई घटना हुई ही नहीं है। जो फोटो वायरल किया जा रहा है, वह बहुत पुराना है।
इसके बाद शंभूपुरा थाना पुलिस ने सोशल मीडिया पर संदेश फैलाने वाले की पड़ताल शुरू की तो पता चला कि इसे क्षेत्र के आरके कॉलोनी निवासी 30 वर्षीय महेश पुत्र बालमुकुंद गदिया ने वायरल किया है। पुलिस ने उसे शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर चित्तौडग़ढ़ उपखण्ड अधिकारी के समक्ष पेश किया जहां से उसे जेल भेजने के आदेश दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो