scriptमेजबान राजस्थान ने केरला के सामने भी घुटने टेके | Host Rajasthan also knelt in front of Kerala | Patrika News
चित्तौड़गढ़

मेजबान राजस्थान ने केरला के सामने भी घुटने टेके

यूनियन क्लब की स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में यहां प्रताप वॉलीबाल स्टेडियम में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की 33वीं फैडरेशन कप वॉलीबाल चैम्पियनशिप के तीसरे दिन सोमवार को कई रोमांचकारी मैच हुए।

चित्तौड़गढ़Feb 17, 2020 / 10:07 pm

jitender saran

मेजबान राजस्थान ने केरला के सामने भी घुटने टेके

मेजबान राजस्थान ने केरला के सामने भी घुटने टेके,मेजबान राजस्थान ने केरला के सामने भी घुटने टेके,मेजबान राजस्थान ने केरला के सामने भी घुटने टेके

चितौडग़ढ़.
महिला वर्ग में पश्चिम बंगाल एवं महाराष्ट्र के बीच खेले गए मैच में पश्चिम बंगाल ने अपनी जीत का सिलसिला बनाए रखा, एवं 3-2 से जीत अपने नाम कर ली। यह मैच भी काफी अधिक संघर्षपूर्ण रहा, जिसके कारण 5 सेट खेलने पड़े। पहला सेट पश्चिम बंगाल ने 25-21 से जीत लिया, लेकिन दूसरा सेट महाराष्ट्र ने 25-17 से एवं तीसरा 25-19 से जीत लिया। लगातार दो सेट में महाराष्ट्र ने जीत दर्ज करा दी। महाराष्ट्र ने चौथे सेट को संभलते हुए खेलने की कोशिश की, लेकिन महाराष्ट्र ने पश्चिम बंगाल को पसीना ला दिया। दोनों ही टीमों के खिलाडिय़ों ने जबरदस्त सर्विस, ब्लॉक, समेस से दर्शकों को बार बार तालियां बजाने के लिए मजबूर कर दिया। इस प्रतियोगिता मे पहली बार यह टक्कर बराबरी की होने के कारण स्कोर 30 के पार चला गया और आखिरकार पश्चिम बंगाल ने अंतिम सेट 31-29 से जीत कर दो सेट अपने नाम कर लिए। पांचवें सेट में पश्चिम बंगाल ने शुरू से ही संभल कर खेलना प्रारंभ किया, और आखिरकार जीत अपने नाम दर्ज कर ली। अंतिम सेट उसने 15-9 से जीत लिया।
वही महिला वर्ग में मेजबान राजस्थान एवं केरला के बीच खेले गए मेैच में मेजबान राजस्थान की टीम को लगातार तीसरी बार हार का सामना करना पड़ा, जिसके कारण वह प्रतियोगिता से बाहर पहुंचने की स्थिति में आ गई है। हालांकि अभी भी 19 फरवरी को उसका मुकाबला महाराष्ट्र से होना है। केरला ने लगातार तीन सेट 25-12, 25, 11, 25-13 से जीत लिया। केरला की यह लगातार दूसरी जीत है। केरला का मुकाबला अब मंगलवार को पश्चिम बंगाल की टीम से होना है, जिसने सोमवार को महाराष्ट्र से कड़ी टक्कर ली। तीसरा मैच पुरूष वर्ग में केरला एवं भारतीय विश्वविद्यालय के बीच खेला गया। पहला सेट भारतीय विश्वविद्यालय ने 25-22 जीत लिया, लेकिन बाद में केरला की टीम ने लगातार तीन सेट 25-15, 25-17, 25-15 से जीत लिए। केरला का मुकाबला अब मंगलवार को आसाम की टीम से होगा।
वहीं दूसरे दिन रविवार रात्रि को पुरूष वर्ग में कर्नाटक एवं भारतीय सेना के बीच खेले गये मैच में कर्नाटक ने भारतीय सेना को 3-1 से पराजित कर दिया। हालांकि कर्नाटक को पहले सेट में भारतीय सेना से हार का सामना करना पडा, लेकिन उसके बाद उसने लगातार तीन सेट 25-21, 25-17, 25-15 से जीत कर विजय अपने नाम कर दी। वही पुरूष वर्ग में आसाम ने भारतीय विश्वविद्यालय को 3-1 से मात दे दी। पहला सेट 25-16 से जीतने मे उसे अधिक परेशानी नही आई, लेकिन विश्वविद्यालय ने दूसरे सेट में अपने खेल एवं तालमेल में सुधार लाते हुए दूसरा सेट जीत लिया। आसाम ने इसके बाद खेले गए तीसरे सेट में कोई गलती नही की, एवं यह सेट 25-18 और चौथा सेट 25-19 से जीत लिया। रविवार रात्रि को सबसे अधिक रोमांचकारी एवं संघर्ष पूर्ण मैंच रेलवे एवं केरला के बीच रहा। दोनों टीमों में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी होने की वजह से 5 सेट खेलने की नौबत आ गई, लेकिन आखिरकार रेलवे ने अपनी जीत का सिलसिला जारी रखते हुए केरला को 3-2 से मात दे दी। रेलवे ने पहला मैच 25-19 से जीत लिया। दुसरा सेट भी रेलवे ने इसी स्कोर पर जीत लिया। तीसरे सेट में केरल ने बाजी अपने नाम कर रोमांच को अधिक बढ़ा दिया। तीसरा सेट उसने 25-20 से जीत लिया। चौथा सेट भी केरल ने अपने नाम कर दिया। इस तरह दो-दो सेट दोनों टीम ने अपने नाम कर लिए, जिसके कारण पांचवा सेट भी खेलना पड़ा। पांचवे सेट में दोनों टीमों के बीच टक्कर लगातार नेेक टू नेक चलती रही। अंतिम क्षणों में रोमांच का यह हाल था कि दर्शकों की संासे थम गई, लेकिन आखिरकार रेलवे का अनुभव काम आया, और उसने पांचवा सेट 15-12 से जीत लिया।

Home / Chittorgarh / मेजबान राजस्थान ने केरला के सामने भी घुटने टेके

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो