scriptसमय पर नहीं पहुंचे तो फिर यह हुआ | If you don't reach on time then this happened | Patrika News
चित्तौड़गढ़

समय पर नहीं पहुंचे तो फिर यह हुआ

चित्तौडग़ढ़. चित्तौडग़ढ़ पंचायत समिति की बैठक कोरम के अभाव में मंगबलवार को नहीं हो सकी। इसलिए प्रधान देवेन्द्र कंवर ने बैठक को स्थगित कर दिया। इस बैठक में वर्ष 2023 24 का बजट पारित होना चाहिए था।पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक मंगलवार को सुबह साढ़े दस बजे आहूत की गई थी।

चित्तौड़गढ़Mar 29, 2023 / 10:46 pm

Avinash Chaturvedi

If you don't reach on time then this happened

कोरम के अभाव में नहीं हुई पंचायत समिति की बैठक

चित्तौडग़ढ़. चित्तौडग़ढ़ पंचायत समिति की बैठक कोरम के अभाव में मंगबलवार को नहीं हो सकी। इसलिए प्रधान देवेन्द्र कंवर ने बैठक को स्थगित कर दिया। इस बैठक में वर्ष 2023 24 का बजट पारित होना चाहिए था।
पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक मंगलवार को सुबह साढ़े दस बजे आहूत की गई थी। ऐसे में निर्धा ंरित समय तक बैठक में कांग्रेस के तीन पंचायत समिति सदस्य एवं एक भाजपा की स्वयं प्रधान ही पहुंची।
वहीं करीब एक दर्जन ग्राम पंचायतों के सरपंच पहुंचे। कोरम पूरा नहीं होने एवं तय समय पर सदस्यों के नहीं आने पर नियमानुसार प्रधान देवेन्द्र कंवर ने बैठक स्थगित करने की घोषणा की।
भाजपा का बहुमत एवं प्रधान फिर भी नहीं पहुंचे सदस्य
चित्तौडग़ढ़ पंचायत समिति में कुल 21 सदस्य है इनमें से 7 कांग्रेस के एवं 15 भाजपा के सदस्य है। इसके बाद भी पंचायत समिति की इस बैठक में अधिकांश भाजपा के सदस्य भाग लेने नहीं पहुंचे। कांग्रेस की ओर से तय समय तक भंवर लाल एवं गेंदीबाई बैठक में पहुंचे और भाजपा की ओर से स्वयं प्रधान देवेन्द्र कंवर पहुंची।
पहुंचे 40 में से एक दर्जन सरपंच
इस बैठक में भाग लेने के लिए तय समय तक चालीस ग्राम पंचायतों में से एक दर्जन ग्राम पंचायतों के सरपंच ही पहुंचे। इनमें से सेमलिया सरपंच किशन शर्मा, सहनवा सरपंच भैरूलाल सुथार, गोपाल ङ्क्षसह घोसुण्डी, गोवर्धन सालवी रोलाहेड़ा, नीतू मीणा बडौदिया, रणजीत ङ्क्षसह भाटी धनेत कलां, रविराज जाड़ावत ऐेराल, देवकिशन रेगर नगरी, गोमाबाई सादी,जनक ङ्क्षसह बस्सी, श्यामलाल शर्मा विजयपुर, रघुवीर ङ्क्षसह अभयपुर शामिल थे।
यह है नियम
पंचायती राज अधिनियम के अनुसार पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक के तय समय से आधा घंटे तक यदि कोरम पूरा नहीं होता है तो बैठक की अध्यक्षता करने वाले को बैठक स्थगित करनी पड़ती है। इसके बाद वह अगल दिन या अन्य किसी तिथि को तय कर बैठक बुला सकता है।

Home / Chittorgarh / समय पर नहीं पहुंचे तो फिर यह हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो