scriptजलस्रोतों की संरक्षण के लिए अमृतम जलम अभियान का आगाज आज | in chittorgarh distt. amrtam jalam abhiyan start today | Patrika News
चित्तौड़गढ़

जलस्रोतों की संरक्षण के लिए अमृतम जलम अभियान का आगाज आज

पारम्परिक प्राचीन जलस्रोत संरक्षण व देखरेख के लिए राजस्थान पत्रिकाके अमृतम जलम अभियान का आगाज रविवार को होगा। जिले में विभिन्न स्थानों पर जन सहयोग से पारम्परिक जलस्रोत संरक्षण व सफाई के कार्य होंगे। इस अभियान में विभिन्न सामाजिक व स्वयंसेवी संगठन, जनप्रतिनिधि, युवा संगठन आदि भी सहभागी है।

चित्तौड़गढ़May 18, 2019 / 11:30 pm

Nilesh Kumar Kathed

Amrutam Jalam Abhiyan-message of water conservation

Amrutam Jalam Abhiyan-message of water conservation



चित्तौडग़ढ़. पारम्परिक प्राचीन जलस्रोत संरक्षण व देखरेख के लिए राजस्थान पत्रिकाके अमृतम जलम अभियान का आगाज रविवार को होगा। जिले में विभिन्न स्थानों पर जन सहयोग से पारम्परिक जलस्रोत संरक्षण व सफाई के कार्य होंगे। इस अभियान में विभिन्न सामाजिक व स्वयंसेवी संगठन, जनप्रतिनिधि, युवा संगठन आदि भी सहभागी है। चित्तौडग़ढ़ में अभियान का आगाज सुबह ७ बजे निकटवर्र्ती सावा गांव में श्रीनाथजी मंदिर के पास नीम का चौक स्थित प्राचीन बावड़ी की सफाई कार्य से होगा। ये बावड़ी सावा गांव का मुख्य पारम्परिक जलस्रोत रही है लेकिन वर्तमान में पूरी देखरेख नहीं होने से गदंगी से अटी पड़ी है। गांव के युवाओं सहित हर वर्ग के सहयोग से इसकी सफाई का कार्य किया जाएगा। चित्तौडग़ढ़ पंचायत समिति प्रधान प्रवीणसिंह राठौड़ भी अभियान से जुड़े और उन्होंने शनिवार को भी लोगों से सफाई कार्य में सक्रिय सहभागी बनने की अपील की। अभियान में जुडऩे के लिए गांव के विभिन्न वर्गो में उत्साह का माहौल है।

Home / Chittorgarh / जलस्रोतों की संरक्षण के लिए अमृतम जलम अभियान का आगाज आज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो