scriptलोक अदालत की तैयारियों को लेकर न्यायिक अधिकारियों की बैठक | Judicial officers meeting regarding the preparation of Lok Adalat | Patrika News
चित्तौड़गढ़

लोक अदालत की तैयारियों को लेकर न्यायिक अधिकारियों की बैठक

जिले में 11 सितंबर को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारियों को लेकर नवीन न्यायालय परिसर के एडीआर भवन में आयोजित न्यायिक अधिकारियों की बैठक में विचार-विर्मश किया गया।बैठक की अध्यक्षता जिला एवं सत्र न्यायाधीश केशव कौशिक ने की।

चित्तौड़गढ़Aug 03, 2021 / 09:11 am

jitender saran

लोक अदालत की तैयारियों को लेकर न्यायिक अधिकारियों की बैठक

लोक अदालत की तैयारियों को लेकर न्यायिक अधिकारियों की बैठक

चित्तौडग़ढ़
बैठक में उन्होंने न्यायालयों में लंबित राजीनामा योग्य अधिकतम प्रकरणों को राष्ट्रीय लोक अदालत में रखने के लिए न्यायिक अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पक्षकारान के साथ राष्ट्रीय लोक अदालत से पूर्व बैठक का आयोजन कर अधिक से अधिक प्रकरणों का निस्तारण करें। न्यायिक अधिकारियों को कहा गया है कि वे अपने न्यायालय के प्रकरणों को अधिक से अधिक राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए चिह्नित कर पक्षकारान को नोटिस जारी करें। पक्षकारान के साथ प्री-काउंसलिंग करते हुए प्रकरणों का लोक अदालत की भावना से निस्तारण करने का प्रयास करें।
न्यायालय में औषधीय पौधों का वितरण
जिला एवं सत्र न्यायाधीश केशव कौशिक ने सोमनवार को नवीन न्यायालय परिसर में करीब छह सौ औषधीय पौधों का वितरण किया।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव भानु कुमार ने बताया कि घर-घर औषधि योजना के तहत जिला प्रशासन एवं वन विभाग के तत्वावधान में अश्वगंधा, कालमेघ, गिलोय व तुलसी के 600 पौधे न्यायिक अधिकारियों, अधिवक्ताओं, न्यायिक कर्मचारियों व पक्षकारों को वितरित किए गए। इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने कहा कि सभी को अपने-अपने घरों में औषधिय पौधे रोपित करने के साथ ही इनका रख-रखाव भी करना है। इससे पर्यावरण संरक्षण के साथ ही बीमारियों की रोकथाम में भी मदद मिलेगी।
कार्यक्रम में न्यायिक अधिकारी भवानी शंकर पण्ड्या, किशनचंद, मधुसुदन शर्मा, नाहर सिंह मीणा, सुनील कुमार गुप्ता, दिनेश कुमार नागौरी, राकेश गोयल, जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष सावन श्रीमाली, कर्मचारी व पक्षकार आदि मौजूद रहे।

Home / Chittorgarh / लोक अदालत की तैयारियों को लेकर न्यायिक अधिकारियों की बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो