scriptबोहरा समाज के धर्मगुरु के स्वागत में बिछाए पलक पावड़े | Palak pavde laid to welcome the religious leader of Bohra society | Patrika News
चित्तौड़गढ़

बोहरा समाज के धर्मगुरु के स्वागत में बिछाए पलक पावड़े

निम्बाहेड़ा. निम्बाहेड़ा में शनिवार को दाऊदी बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु डॉ. सैयदना आलीकदर मुफद्दल मौला के आगमन पर नगर के बोहरा समाज सहित विभिन्न स्थानों से आए समाजाजनों ने उत्साह और उमंग के साथ उनके स्वागत में पलक पावड़े बिछा दिए। धर्मगुरु के दीदार के लिए सैंकड़ों की संख्या में बोहरा समाज के महिला, पुरूष एवं युवा वर्ग का सैलाब सब्जी मंडी चौराहा पर उमड़ पडा। प्रात: सवा 10 बजे धर्म गुरु सैयदना मोती बाजार स्थित सब्जी मंडी चौराहा पर पहुंचे,

चित्तौड़गढ़Oct 31, 2021 / 08:05 pm

Avinash Chaturvedi

बोहरा समाज के धर्मगुरु के स्वागत में बिछाए पलक पावड़े

बोहरा समाज के धर्मगुरु के स्वागत में बिछाए पलक पावड़े

निम्बाहेड़ा. निम्बाहेड़ा में शनिवार को दाऊदी बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु डॉ. सैयदना आलीकदर मुफद्दल मौला के आगमन पर नगर के बोहरा समाज सहित विभिन्न स्थानों से आए समाजाजनों ने उत्साह और उमंग के साथ उनके स्वागत में पलक पावड़े बिछा दिए। धर्मगुरु के दीदार के लिए सैंकड़ों की संख्या में बोहरा समाज के महिला, पुरूष एवं युवा वर्ग का सैलाब सब्जी मंडी चौराहा पर उमड़ पडा। प्रात: सवा 10 बजे धर्म गुरु सैयदना मोती बाजार स्थित सब्जी मंडी चौराहा पर पहुंचे, जहां पर बड़ी संख्या में उपस्थित बोहरा समाजजनों ने भव्य स्वागत किया। पहले वे नगर के पांच बोहरा परिवारों के घरों पर पवित्र कदम रखने के लिए पहुंचे। पश्चात सब्जी मंडी के पीछे स्थित बोहरा समाज की मस्जिद में वायज का आयोजन किया गया, जिसमें धर्मगुरू सैयदना साहब ने बोहरा समुदाय से देश प्रेम के साथ अमन भाईचारा एवं शांति से रहने का संदेश दिया। धर्मगुरू ने निम्बाहेड़ा की सुख शांति के लिए विशेष दुआएं मांगी। धर्मगुरू की सुरक्षा के लिए तीन टुकडिय़ां तैनात रही, जिसमें इंटरनेशनल बुरहानी गार्ड, दाना कमेटी के सुरक्षा गार्ड तथा नजाफत कमेटी के गार्ड तैनात रहे। साथ ही कोतवाली पुलिस का जाप्ता भी कानून व्यवस्था के मद्देनजर मौजूद रहा। एक घंटे प्रवास के बाद लगभग सवा 11 बजे धर्मगुरू मध्यप्रदेश के जावद होते हुए रतनगढ़ के लिए प्रस्थान कर गए।
जन प्रतिनिधियों ने किए दर्शन
बोहरा मस्जिद में आयोजित वायज के पूर्व धर्मगुरू सैयदना साहब के दर्शन के लिए नगर के जनप्रतिनिधि पहुंचे व उन्होंने सम्पूर्ण नगरवासियों की ओर से धर्मगुरू का इस्तकबाल किया। इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष सुभाषचन्द्र शारदा, उपाध्यक्ष परवेज अहमद, पार्षद मनोज पारख, रवि सोनी, रोमी पोरवाल आदि उपस्थित थे।
धर्मगुरु ने रखे 5 घरों में पवित्र कदम
मस्जिद में जाने के पूर्व धर्मगुरू सैयदना साहब ने समाज के पांच घरों में पवित्र कदम रखे तो परिवारजनों में हर्ष व्याप्त हो गया। धर्मगुरू ने मोती बाजार में मोईज अली, आदर्श कॉलोनी में शेख अब्बास व बुरहान, नगरपालिका के पास सैफी कॉलोनी में जोयेब बॉक्स वाला एवं बोहरा मस्जिद के पास बोहरा शब्बीर के घरों में पवित्र कदम रखे। धर्मगुरू के घरों में पवित्र कदम के लिए कारपेड बिछाए गए व साज सज्जा के साथ विशेष तैयारियां की गई व उनकी अगवानी के लिए घरों में आयोजन किए गए।
इस्तकबाल के लिए यहां से आए समाजजन
निम्बाहेड़ा में धर्मगुरू के इस्तकबाल के लिए निम्बाहेड़ा सहित आसपास के क्षेत्रों के अलावा मध्यप्रदेश के नीमच, जावद, मंदसौर, प्रतापगढ, छोटीसादड़ी, बड़ीसादड़ी, चित्तौडग़ढ़, उदयपुर, राजसमंद सहित कई कस्बों से समाजजन पहुंचे।

Home / Chittorgarh / बोहरा समाज के धर्मगुरु के स्वागत में बिछाए पलक पावड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो