scriptपति ने प्रस्तुत किया देेहदान का संकल्प, पत्नी के भी जागृत हुए भाव | pati ne pesh kiya dehdaan ka sanklap to patni bhi hui teyyar | Patrika News
चित्तौड़गढ़

पति ने प्रस्तुत किया देेहदान का संकल्प, पत्नी के भी जागृत हुए भाव

पति ने देहदान का संकल्प प्रस्तुत किया तो उनके साथ पहुंची पत्नी के भी भाव जागृत हो उठे और उन्होंने भी ऐसा ही करने की भावना जाहिर कर दी।

चित्तौड़गढ़Mar 20, 2019 / 12:02 am

Nilesh Kumar Kathed

chittorgarh

पति ने प्रस्तुत किया देेहदान का संकल्प, पत्नी के भी जागृत हुए भाव



चितोडग़ढ़. पति ने देहदान का संकल्प प्रस्तुत किया तो उनके साथ पहुंची पत्नी के भी भाव जागृत हो उठे और उन्होंने भी ऐसा ही करने की भावना जाहिर कर दी। ये अनुकरणीय नजारा मंगलवार को कलक्टे्रेट में अतिरिक्त जिला कलक्टर विनय पाठक के कक्ष में सामने आया जहां महावीर इंटरनेशनल युवा की पहल पर पूर्व शिक्षा उप निदेशक ओदेश्वर लाल चोखडा 76 वे जन्म दिन पर देहदान का संकल्प प्रस्तुत करने आए थे।इसी दोरान उनकी 72 वर्षीय पत्नी सुशीला देवी चोखडा ने भी अपने पति के साथ ही देहदान करने का संकल्प पत्र भरा और अपने आने वाले जन्म दिन पर देहदान का संकल्प प्रस्तुत करने की घोषणा की। संकल्प पत्र प्रस्तुत करने के समय चोखडा के पुत्र कोमल,जगदीश,सुनील चोखडा सहित महावीर इंटरनेशनल के अध्यक्ष राजेन्द्र दोषी,अभय कुमार संचेती,बसंतीलाल मेहता,यशपाल बाफना,लक्ष्मीनारायण दशोरा, हरीशचन्द्र गौड़, महावीर इंटरनेशनल युवा के अध्यक्ष पवन पटवारी,अर्जुन लोढ़ा,सुनील भंडारी,संदीप मोदी आदि मौजूद थे।
……………
शिष्य के अंतिम संस्कार से जागी देहदान की भावना
शिक्षाविद् चोखडा ने बताया की मूलत: विज्ञान विषय के छात्र रहने से वे जानते है कि मेडिकल क्षेत्र वर्तमान में जो नए-नए अनुसंधान हो रहे है उनके लिए मानव बॉडी की अत्याधिक आवश्यकता है।उन्होंने एक नवम्बर २०११ को भी इस बारे में इच्छा जाहिर की थी लेकिन ये भावना सोमवार को उनके शिष्य सुनील ईनाणी की अंतिम यात्रा के दौरान प्रबल हो उठी। इस भावना को महावीर इंटरनेशनल के पदाधिकारियों को बताया तो आधिकारिक प्रक्रिया पूरी करके जन्मदिन पर संकल्प पत्र प्रस्तुत कर दिया गया।

Home / Chittorgarh / पति ने प्रस्तुत किया देेहदान का संकल्प, पत्नी के भी जागृत हुए भाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो