scriptयहां लोगों ने लगा दिया जाम | People have jammed here | Patrika News
चित्तौड़गढ़

यहां लोगों ने लगा दिया जाम

चित्तौडग़ढ़ प्रदेश में चल रहे गुर्जर आरक्षण आन्दोलन की दस्तक गुरुवार को चित्तौडग़ढ़ में भी दी गई। आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज के लोगों ने सुबह करीब ११ बजे नेशनल हाईवे २७ चित्तौडग़ढ़ कोटा मार्ग पर बेगूं उपखण्ड के पारसोली रेलवे स्टेशन के निकट जाम लगा दिया। इस दौरान आरक्षण की मांग को लेकर समाज के लोगों ने उग्र प्रदर्शन भी किया। सड़क पर जाम के बाद टायर आदि भी जलाए। बाद में पुलिस प्रशासन एवं अधिकारियों ने समझाइश कर चार घंटे बाद जाम खुलवाया।

चित्तौड़गढ़Nov 06, 2020 / 02:31 pm

Avinash Chaturvedi

यहां लोगों ने लगा दिया जाम

यहां लोगों ने लगा दिया जाम

चित्तौडग़ढ़ प्रदेश में चल रहे गुर्जर आरक्षण आन्दोलन की दस्तक गुरुवार को चित्तौडग़ढ़ में भी दी गई। आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज के लोगों ने सुबह करीब ११ बजे नेशनल हाईवे २७ चित्तौडग़ढ़ कोटा मार्ग पर बेगूं उपखण्ड के पारसोली रेलवे स्टेशन के निकट जाम लगा दिया। इस दौरान आरक्षण की मांग को लेकर समाज के लोगों ने उग्र प्रदर्शन भी किया। सड़क पर जाम के बाद टायर आदि भी जलाए। बाद में पुलिस प्रशासन एवं अधिकारियों ने समझाइश कर चार घंटे बाद जाम खुलवाया। इससे यहां करीब 4 घंटे आवागमन बाधित हुआ। मार्ग के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई। जाम की सूचना मिलने पर आंदोलनकारियों से पुलिस उपाधीक्षक ने मौके पर जाकर समझाइश कर जाम खुलवाया।
राजस्थान में गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर जगह-जगह आंदोलन किया जा रहा है। इसी बीच गुरुवार को उपखण्ड के पारसोली के निकट गुर्जर समाज के युवकों ने टायर जला कर राजमार्ग बाधित कर दिया। राजमार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। युवक राजमार्ग के दोनों ओर सड़क पर बैठ गए व नारेबाजी करने लगे। जाम की सूचना पर पारसोली थाना प्रभारी संजय गुर्जर जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने जाम लगा रहे लोगों से समझाइश की। लोगों ने नारेबाजी करते हुए जाम पर अड़े रहे । इसके बाद बेगंू पुलिस उपाधीक्षक राजेन्द्र जैन मौके पर पहुंचे। कुछ देर मशक्कत कर जाम लगा रहे युवकों को समझाया। इसके बाद नायब तहसीलदार पारसोली को गुर्जर समाज के नेमीचंद गुर्जर, राकेश गुर्जर, पप्पू गुर्जर, किशन लाल गुर्जर, शिवलाल गुर्जर आदि ने ज्ञापन दिया। इसकेे बाद जाम खोला गया। किसी के भी विरुद्ध मामला दर्ज नहीं किया गया है।
यात्रियों को हुई परेशानी
जाम में भारी वाहनों के साथ साथ निगम की बसें और कार, जीप सहित सभी प्रकार के वाहन फंस गए। करीब 4 घण्टे चले इस जाम से यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। लोग चाय, पानी के लिए भी तरस गए। जाम से दोनों ओर वाहनों की करीब तीन किमी लंबी कतार लग गई। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रावतभाटा, बेगंू, नायब तहसीलदार लादूसिंह, बेगंू पारसोली एवं बस्सी पुलिस का जाब्ता मौजूद था।

Home / Chittorgarh / यहां लोगों ने लगा दिया जाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो