scriptमार्बल व्यवसायी सहित तीन जगह लूट की योजना बनाती गैंग पकड़ी | police arrest gang members for planing robery marbel businessman | Patrika News
चित्तौड़गढ़

मार्बल व्यवसायी सहित तीन जगह लूट की योजना बनाती गैंग पकड़ी

चित्ताडग़ढ़.कोतवाली पुलिस ने लूट की मार्बल व्यवसायी सहित तीन जगह लूट की योजना बनाते एक गैंग के छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

चित्तौड़गढ़Jan 16, 2018 / 03:08 pm

Nilesh Kumar Kathed

chittorgarh

चित्तौडग़ढ़ में मार्बल व्यवसायी से लूट की योजना बनाते पुलिस द्वारा पकड़ी गई गेंग के सदस्य।


चित्ताडग़ढ़.कोतवाली पुलिस ने लूट की मार्बल व्यवसायी सहित तीन जगह लूट की योजना बनाते एक गैंग के छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों के कब्जे से एक पिस्टल मय दो जिन्दा कारतूस, धारदार हथियार चाकू, आरी, पेचकस और मिर्ची पाउडर बरामद किया।
जैन मंदिर में हुई चोरी को लेकर गठित स्पेशल टीम पड़ताल कर रही थी कि उन्हें गांधीनगर स्थित आकाशवाणी रोड़ पर किले की तलहटी में बाइक खड़ी होने व झाडिय़ों में कुछ संदिग्ध युवकों के होने की सूचना मिली। पुलिस ने बताया कि आरोपित लूट की योजना बना रहे थे। इन आरोपितों की जेबी मार्बल के मालिक को लूटने, हनुमान मंदिर से छत्र व कुंभानगर स्थित सब्जी बेचने वाली महिला से जेवर लूटने की योजना थी। पुलिस के अनुसार इस गैंग का मास्टर माइंड नीमच निवासी फिरोज है। उसके साथ में पावटिया निवासी रमेश जाट भी गैंग में शामिल है। फिरोज व रमेश इन लोगों के साथ गांधीनगर स्थित आरडी कॉम्पलेक्स में लूट की योजना बनाते थे। वहीं सुभाष चौक स्थित एक मोबाइल के शोरूम में भी नकबजनी की वारदात के लिए रैकी की बात भी सामने आई है।
ये हुए गिरफ्तार
पुलिस ने कच्ची बस्ती निवासी शाहरूख काणा उर्फ बाडू (१९) पुत्र नजीर मोहम्मद, गांधीनगर निवासी सरफराज अहमद उर्फ सोनू (१९) पुत्र शराफत अली, कच्ची बस्ती निवासी शाहरूख खान (१९) पुत्र जाहिद खान, बीकानेर निवासी और हाल गांधीनगर में रह रहे आदिल हुसैन (२४) पुत्र इकबाल हुसैन, रालाहेड़ा हाल गांधीनगर आरडी कॉम्पलेक्स निवासी राहुल (१९) पुत्र प्रभुलाल जाट और माताजी की पाण्डोली निवासी रोहित (१८) पुत्र भैरूलाल सालवी को गिरफ्तार किया है।
शहर व चंदेरिया से तीन बाइक भी चुराई
योजना के लिए इन युवकों ने शहर व चंदेरिया से चुराई गई तीन बाइक भी बरामद की है। यह गैंग पिछले एक माह से लूट की वारदातों की तैयारी कर रही थी। यह पूरी गैंग नई बनी है। फिलहाल पकड़े गए युवकों में किसी पर कोई मुकदमा सामने नहीं आया है। हालांकि पुलिस पड़ताल कर रही है। इनमें नीमच का फिरोज इन्हें गाइड कर रहा था। फिरोज ऑम्र्स एक्ट के मामले में पहले भी पकड़ा जा चुका है।
इसलिए गठित की थी टीम
कोतवाल ओमप्रकाश सोलंकी ने बताया कि जैन मंदिर में हुई चोरी के मामले में प्रशिक्षु आईपीएस सुधीर चौधरी के नेतृत्व में सदर व कोतवाली थाने की संयुक्त टीम गठित की थी। इसमें एसआई बुद्धाराम, एएसआई देवीलाल, कांस्टेबल रामावतार, पुष्पराज, उमर खां, सुरेन्द सिंह, डुंगर सिंह, रतन लाल, दशरथ सिंह, हेमव्रत सिंह व शंकरलाल शामिल है।
मार्बल व्यवसायी के कार्मिक पर भी शक
पुलिस को शक है कि रीको स्थित जेबी मार्बल के मालिक की रैकी करने वाला व्यक्ति इस गैंग का सदस्य है। उसके वहीं कार्य करते हुए मार्बल कंपनी का मालिक कहां, किस समय नकदी लेकर निकलता था, सब जानकारी आरोपियों को दी थी।
नई बनी है गैंग
यह गैंग नई बनी थी। इसमें पकड़े गए लोगों के अलावा कुछ अन्य लोग भी शामिल है। जिनकी पड़ताल कर रहे है।
ओमप्रकाश सोलंकी, थानाधिकारी, कोतवाली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो