scriptसांवरा के दर्शन के बाद होगी राजे की सभा | Raje's meeting will be held after the darshan of Sawara | Patrika News
चित्तौड़गढ़

सांवरा के दर्शन के बाद होगी राजे की सभा

चित्तौडग़ढ़. भदेसर. प्रदेश भाजपा में चल रही खेमाबंदी के बीच भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे मंगलवार से मेवाड़ वागड के दौरे पर रहेंगी। इस दौरान वे अपने दौरे की शुरूआत मण्डफिया स्थित सांवलियाजी मंदिर के दर्शन से करेंगी। दर्शन के बाद यहां पर कार्यकर्ताओं की सभा को भी सम्बोधित करेंगी।

चित्तौड़गढ़Nov 22, 2021 / 10:26 pm

Avinash Chaturvedi

सांवरा के दर्शन के बाद होगी राजे की सभा

सांवरा के दर्शन के बाद होगी राजे की सभा

चित्तौडग़ढ़. भदेसर. प्रदेश भाजपा में चल रही खेमाबंदी के बीच भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे मंगलवार से मेवाड़ वागड के दौरे पर रहेंगी। इस दौरान वे अपने दौरे की शुरूआत मण्डफिया स्थित सांवलियाजी मंदिर के दर्शन से करेंगी। दर्शन के बाद यहां पर कार्यकर्ताओं की सभा को भी सम्बोधित करेंगी। यहां पर फिर मेवाड़ एवं वागड़ में दिवंगत भाजपा नेताओं के यहां पर शोक जताने जाएंगी। राजे की इस यात्रा को भले ही निजी बताया जा रहा हो लेकिन राजनीतिक गलियारे में इसे आने वाले चुनावों की तैयारियों को लेकर जोड़कर देखा जा रहा है। हालाकि राजे के इस दौरे को लेकर मेवाड़ के नेता तैयारियों में जुटे हुए है।
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की मेवाड़ दर्शन यात्रा कार्यक्रम के अंतर्गत राजे मंगलवार प्रात: 10.30 बजे मंडफिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के हेलीपेड पर हेलीकॉप्टर से उतरेंगी। जहां से वे सीधे मंदिर में पहुंचकर राजभोग आरती के दर्शन तथा पूजा अर्चना करेंगी। बाद में यशोदा विहार चौक में 12 बजे जनसभा को संबोधित करेंगी। इसके बाद 1 बजे कार्यकर्ताओं की भोजन व्यवस्था रहेगी। इस यात्रा कार्यक्रम को लेकर प्रथम दर्शन सांवलिया सेठ के करने के निर्धारित कार्यक्रम को लेकर सोमवार को दिन भर भाजपा पदाधिकारी व मंदिर बोर्ड के पदाधिकारी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप प्रदान करने में लगे रहे। हेलीपेड की साफ सफाई जेसीबी व रोलर से की गई। पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी के नेतृत्व में भाजपा पदाधिकारियों का पूरा लवाजमा आयोजन की व्यवस्था देख रहा था।
सभा को लेकर तैयारियां
जानकार सूत्रों का कहना है कि रविवार तक उनकी जनसभा का कार्यक्रम नहीं था लेकिन सोमवार को यशोदा विहार चौक में सभा का आयोजन करने का निर्णय किया गया है। पुलिस थाना भवन से लेकर पूरे चौक की साफ सफाई तथा मंच निर्धारण, लोगों के आवागमन के रास्ते तथा सभी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप प्रदान किया गया। मंगलवार सायं भाजपा पदाधिकारियों ने हेलीपेड का मौका निरीक्षण किया। इस अवसर पर कपासन विधायक अर्जुनलाल जीनगर, मंदिर मंडल अध्यक्ष कन्हैया दास वैष्णव, भूपाल सागर प्रधान हेमेंद्र सिंह, मंदिर बोर्ड सदस्य भैरुलाल सोनी, मदन लाल व्यास, सत्यनारायण शर्मा, मदनलाल तिवारी, मंडल अध्यक्ष विजय सिंह, पवन आचार्य, अशोक रायका, गोविंद सोनी, रमेश चंडालिया, जानकीदास, अशोक पारलिया, जगदीश अग्रवाल, विमल अग्रवाल, पवन तिवारी व रमेश गुर्जर सहित बड़ी संख्या में युवा मोर्चा के कार्यकर्ता व्यवस्था में जुटे हुए थे।
चित्तौडग़ढ़ से लगेगी बसें, मंच के कार्यकर्ता करेंगे स्वागत
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे के सांवलिया जी आगमन पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय मंच की ओर से स्वागत किया जाएगा। इसको लेकर रविवार को मंच के प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक हुई। पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय मंच के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश झंवर के नेतृत्व में चित्तौडग़ढ़ से मंच के 1000 कार्यकर्ता सांवलिया जी पहुंच कर वसुंधरा राजे का स्वागत करेंगें । इसके लिए कारें एवं बसों की भी विशेष व्यवस्था की गई है। बैठक में युवा मंच के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप काबरा, प्रदेश कोषाध्यक्ष दिनेश चतुर्वेदी, संगठन मंत्री ललिता विरवाल, जिलाध्यक्ष नवीन पटवारी, एससीएसटी मंच प्रदेश महामंत्री दिनेश कोदली, युवा मंच जिलाध्यक्ष महिपाल सिंह, एससीएसटी मंच जिला अध्यक्ष प्रकाश बोर्डे ने अपने विचार रखते हुए आवश्यक सुझाव दिए ।
भूपालसागर. भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्दरा राजे की मेवाड़ दर्शन यात्रा के दौरान सांवलिया जी मंदिर पर पधारने पर भूपालसागर भाजपा मंडल के पदाधिकारियों द्वारा स्वागत किया जाएगा । प्रधान हेमेन्द्र सिंह राणावत ने बताया कि राजे मेवाड़ दर्शन यात्रा के दौरान भूपालसागर पंचायत समिति क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से स्वागत किया जाएगा ।

Home / Chittorgarh / सांवरा के दर्शन के बाद होगी राजे की सभा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो