scriptUP के बाद Rajasthan में माहौल खराब करने की कोशिश, धार्मिक जूलूस पर पथराव किया, कई गंभीर चोटिल… भारी पुलिस फोर्स तैनात | stones pelting in religious procession in rajasthan police force deployed heavy after uttar pradesh | Patrika News
चित्तौड़गढ़

UP के बाद Rajasthan में माहौल खराब करने की कोशिश, धार्मिक जूलूस पर पथराव किया, कई गंभीर चोटिल… भारी पुलिस फोर्स तैनात

stones pelting in rajasthan: मामला राशमी थाना क्षेत्र का है और देर रात तक मौके पर कपासन विधायक भी मौजूद रहे।

चित्तौड़गढ़Mar 20, 2024 / 08:13 am

JAYANT SHARMA

chittorh_news_photo_2024-03-20_08-08-10.jpg

पुलिस फोर्स तैनात

stones pelting in rajasthan: यूपी के बदायु के बाद राजस्थान के चित्तौडगढ़ जिले में भी माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। हांलाकि उपद्रव करने वाले कईयों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। माहौल खराब नहीं हो इसके लिए भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। बताया जा रहा है कि यह उप्रदव तब हुआ जब क्षेत्र से होकर धार्मिक जूलूस गुजर रहा था। इस दौरान अचानक पत्थरबाजी कर दी गई। पथराव में कई लोग गंभीर घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि यह पथराव समुदाय विशेष के युवकों ने किया और फिर उनमें से कुछ फरार भी हो गए। सूचना पर ही एसपी सुधीर जोशी, गंगरार डीएसपी रविन्द्र प्रताप सिंह, राशमी थानाधिकारी श्यामराज मय जाब्ता और आसपास के थानों का जाब्ता मौके पर पहुंचा। जिला मुख्यालय से भी पुलिस फोर्स मौके पर भेजी गई है। मामला राशमी थाना क्षेत्र का है और देर रात तक मौके पर कपासन विधायक भी मौजूद रहे।

दरअसल राशमी इलाके में स्थित कस्बे से हर दशमी पर विशेष जूलूस निकाला जाता है। उज्जैन में बाबा महाकाल की तरह ही यह जूलूस चलता है। इसे बेवाण कहा जाता है और इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल होते हैं। मंगलवार रात कस्बे से होकर निकलने के दौरान समाज विशेष के कुछ युवकों ने जूलूस को आगे नहीं जाने दिया। इस बाद में जूलूस में शामिल एक युवक ने विरोध किया तो उसे बुरी तरह से पीट दिया। उसे भीलवाड़ा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


उसके बाद कुछ देर माहौल शांत रहा लेकिन अचानक समाज विशेष के कुछ युवकों ने जमकर पत्थरबाजी कर दी जिससे कुछ लोग घायल हो गए। जूलूस के साथ चल रही पुलिस टीम ने तुरंत एसपी को सूचना दी। एसपी मौके पर पहुंचे और उसके बाद कई थानों का जाब्ता मौके पर बुलाया गया। हालात काबू किए गए हैं। कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। आठ से दस लोग घायल होने की सूचना मिल रही है। देर रात तक दोनो पक्षों को काबू करने के प्रयास किए जा रहे थे। देर रात ही एक इलाके से आगजनी करने की भी सूचना आई है।

Home / Chittorgarh / UP के बाद Rajasthan में माहौल खराब करने की कोशिश, धार्मिक जूलूस पर पथराव किया, कई गंभीर चोटिल… भारी पुलिस फोर्स तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो