साडिय़ों की दुकान में हुई इस घटना से मच गई अफरा-तफरी

साडिय़ों की दुकान में हुई इस घटना से मच गई अफरा-तफरी

Jitender Saran | Updated: 26 Jul 2019, 10:24:14 PM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India

शहर में नेहरू बाजार स्थित साडिय़ों की एक दुकान के बाहर लगे बिजली के मीटर में शुक्रवार सायं आग लग गई। गनीमत रही कि आग की लपटें दुकान के अन्दर तक नहीं पहुंची वरना बड़ा नुकसान हो सकता था।

-सामने आई विद्युतकर्मियों की लापरवाही
चित्तौडग़ढ़
शहर में नेहरू बाजार स्थित साडिय़ों की एक दुकान के बाहर लगे बिजली के मीटर में शुक्रवार सायं आग लग गई। गनीमत रही कि आग की लपटें दुकान के अन्दर तक नहीं पहुंची वरना बड़ा नुकसान हो सकता था। जानकारी के अनुसार नेहरू बाजार स्थित शिवनारायण मानधना कि सुरभि कलेक्शन नामक साडिय़ों की दुकान के बाहर लगे बिजली के मीटर से धुआं उठता नजर आने पर विद्युत कर्मियों को सूचना दी गई। काफी देर बाद वहां पहुंचे विद्युत कर्मियों ने मीटर के यहां लगे दो तार काट दिए और वहां से चले गए। जबकि दुकानदार ने उन्हें बताया कि हादसा होने की आशंका है, इसलिए विद्युत सप्लाई बंद कर दी जाए, लेकिन विद्युतकर्मी यह कहते हुए वहां ेसे चले गए कि अब कुछ नहीं होगा। विद्युतकर्मियों के वहां से जाने के कुछ ही देर बाद फिर मीटर में स्पार्किंग हुई और आग पकड़ ली। आग की लपटें उठती देख दुकानदार के एक बारगी तो होश उड़ गए। बाद में दुकानदार व आसपास के लोगों ने मिट्टी डालकर आग पर नियंत्रण के प्रयास किए। इसके बाद पानी डालकर आग पर नियंत्रण किया गया। सूचना मिलने पर अजमेर विद्युत वितरण निगम के अधिशासी अभियंता एस.के. सिंह व सहायक अभियंता राकेश बसवाल मौके पर पहुंचे। दोनों अधिकारियों को भी दुकानदारों ने विद्युतकर्मियों की लापरवाही को लेकर शिकायत करते हुए नाराजगी जताई। अच्छी बात यह रही कि आग की लपटें दुकान में रखी साडिय़ों तक नहीं पहुंची वरना आग से बड़ा नुकसान हो सकता था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned