scriptभाणुजा स्थित स्कूल भवन की दीवारों में दरारें, फर्श भी धंसा | The walls of the school building, located in Bhanuja, also cracked th | Patrika News
चित्तौड़गढ़

भाणुजा स्थित स्कूल भवन की दीवारों में दरारें, फर्श भी धंसा

चित्तौडग़ढ़. जिले के निकुम्भ क्षेत्र में भाणूजा ग्राम में स्थित राउप्रावि के भवन के पास ही चल रहे नए भवन निर्माण में ठेकेदार की लापरवाही के कारण गलत जगह नींव खोदने से पुराने विद्यालय भवन का एक खम्भा टूट गया और तीन चार कमरों की दीवारों में दरारें आ गई।

चित्तौड़गढ़Jul 21, 2019 / 10:56 pm

Vijay

chittorgarh

भाणुजा स्थित स्कूल भवन की दीवारों में दरारें, फर्श भी धंसा

चित्तौडग़ढ़. जिले के निकुम्भ क्षेत्र में भाणूजा ग्राम में स्थित राउप्रावि के भवन के पास ही चल रहे नए भवन निर्माण में ठेकेदार की लापरवाही के कारण गलत जगह नींव खोदने से पुराने विद्यालय भवन का एक खम्भा टूट गया और तीन चार कमरों की दीवारों में दरारें आ गई। स्कूल प्रशासन ने कक्षाएं ग्राम पंचायत के कमरों में शिफट कर दी। ग्रामीणों ने बताया कि भाण्ूाजा ग्राम में अटल सेवा केन्द्र के पास स्थित राउप्रावि का भवन में कक्षा एक से आठवीं तक बच्चे पढ़ते हैं। कुछ दिनों पूर्व विद्यालय के लिए रमसा योजना में स्वीकृत अतिरिक्त कक्षा कक्षों का निर्माण कार्य शुरू हूआ। ठेकेदार ने बिना स्थिति देखे नए भवन के लिए पुराने भवन की कक्षा कक्ष के पास बनी दीवार को जेसीबी से तोड़कर नई नींव खोदी बाद में नक्शे में परिवर्तन की बात कहकर वहां मिटटी डालकर दूसरी जगह नींव खोद दी। कुछ दिन पूर्व हुई बरसात से गड्ढों में पानी भर गया और पुराने भवन की नींव बैठ गई और बरामदे का एक खम्भा भी टूट गया। कक्षा कक्षों में दरार आ गई। स्कूल प्रशासन ने इस भवन में संचालित कक्षाओं को ग्राम पंचायत के अनाज गोदाम में शिफ्ट कर दिया। भाणूजा के पूर्व सरंपच कालूराम रावत व नाराणलाल जणवा ने बताया कि ठेकेदार ने मनमर्जी से काम कर पुराने विद्यालय भवन को क्षतिग्रस्त कर दिया और फिर दूसरी जगह नींव खोदकर काम शुरू कर दिया। इस बीच रमसा का कोई भी अधिकारी बार-बार शिकायत करने के बावजूद मौके पर नहीं आया है। प्रधानाचार्य ने छह जुलाई को ही ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर इस सबंध में अवगत कराया था। लेकिन वह भी मौके पर नहीं आए।

Home / Chittorgarh / भाणुजा स्थित स्कूल भवन की दीवारों में दरारें, फर्श भी धंसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो