scriptट्रेक पर चलना दुश्वार, टूट गई दीवारे, खिलाडिय़ों से दूर स्टेडियम | track stadiym wall dameg player far away for grounds | Patrika News
चित्तौड़गढ़

ट्रेक पर चलना दुश्वार, टूट गई दीवारे, खिलाडिय़ों से दूर स्टेडियम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा के दो दिन बाद भी इंदिरा गांधी स्टेडियम के हाल बेहाल है। स्टेडियम में ट्रेक से लेकर दीवारे तक क्षतिग्रस्त हो गई है। पिछले करीब एक सप्ताह से खिलाड़ी स्टेडियम में नियमित अभ्यास नहीं कर पा रहे है। चिंता इसी बात की लग रही है कि राजनीति का काम हो गया लेकिन खिलाडिय़ों को वापस व्यवस्थित करके स्टेडियम मिलेगा या नहीं

चित्तौड़गढ़Apr 24, 2019 / 11:15 pm

Nilesh Kumar Kathed

chittorgarh

ट्रेक पर चलना दुश्वार, टूट गई दीवारे, खिलाडिय़ों से दूर स्टेडियम


चित्तौडग़ढ़. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा के दो दिन बाद भी इंदिरा गांधी स्टेडियम के हाल बेहाल है। स्टेडियम में ट्रेक से लेकर दीवारे तक क्षतिग्रस्त हो गई है। पिछले करीब एक सप्ताह से खिलाड़ी स्टेडियम में नियमित अभ्यास नहीं कर पा रहे है। चिंता इसी बात की लग रही है कि राजनीति का काम हो गया लेकिन खिलाडिय़ों को वापस व्यवस्थित करके स्टेडियम मिलेगा या नहीं। इंदिरा गांधी स्टेडियम में आए दिन राजनीतिक सभा, मेला सहित अन्य आयोजनों होते रहेते है। इन आयोजनों के चलते यहां पर आयोजन से कुछ दिन पहले से टेंट लगाने का काम शुरू हो जाता है तो बड़ा आयोजन होने पर कार्यक्रम समाप्ति के दो-तीन दिन बाद तक भी खिलाडिय़ों को खेलने के लिए नहीं मिल पाता है। प्रधानमंत्री की २१ अप्रेल को हुई सभा से तीन दिन पहले ही उसे सुरक्षा घेरे में लेने से खिलाडिय़ों को रोक दिया गया। भाजपा की ओर से यहां डोम लगाने का काम शुरू हो गया था। सभा होने के दो दिन बाद भी मंगलवार शाम तक स्टेडियम खाली करना तो दूर भीड़ को प्रवेश देने के लिए स्टेडियम की जो दीवारे तोड़ी गई थी उन्हें भी वापस सही नहीं कराया गया। ऐसे में स्टेडियम की सुरक्षा दीवार में भी सेंध लगी हुई है एवं मुख्य द्वार बंद कर देने पर भी कोई भी प्रवेश कर सकता है। टे्रेक पर भी जगह-जगह खड्डे होने से खिलाडिय़ों के लिए सहज दौडऩा आसान नहीं होगा। स्टेडियम में जगह-जगह कचरा भी फैला हुआ है। सूत्रों के अनुसार भी स्टेडियम अभी पूरी तरह खाली होने में चार-पांच दिन का समय लग सकता है।
गणतंत्र दिवस अभ्यास के दौरान भी आई थी परेशानी
स्टेडियम में गणतंत्र दिवस को लेकर बच्चों के व्यायाम प्रदर्शन के दौरान गड्ढे होने से परेशानी आई थी। अब स्टेडियम में फिर से गड्ढे हो गए है। यदि इनको सही नहीं भरा गया तो फिर ऐसे हादसे हो सकते है।
कुश्ती का अभ्यास भी नहीं कर पा रहे पहलवान
इंदिरा गांधी स्टेडियम मे एक कुश्ती हॉल बना हुआ है जहां पर पहलवान अभ्यास करते है। प्रधानमंत्री की सभा के कारण हॉल में से हटवाए गए गद्दे फिर से नहीं बिछाने के कारण पहलवान कुश्ती का अभ्यास भी नहीं कर पा रहे है।
……………….
स्टेडियम में टेंट लगे होने से खिलाडिय़ों को अभ्यास से वंचित रहना पड़ रहा है। टेंट लगने से टे्रक पर गड्डे करने से ट्रेक को नुकसान तो होता ही है। स्टेडियम की अनुमति प्रशासन की ओर से दी जाती है।
डेरिक्र पेट्रिक, जिला खेल अधिकारी चित्तौडग़ढ़
…………..
स्टेडियम में सफाई और दीवार का पुन: निर्माण शुरु नहीं हुआ तो ठेकेदार को बोल आज ही शुरू करवा देंगे। खिलाडिय़ों को किसी प्रकार नुकसान नहीं हो इसके लिए जल्द ही स्टेडियम खाली कराकर व्यवस्थित करा देंगे।
रतनलाल गाडऱी, जिलाध्यक्ष भाजपा चित्तौडग़ढ़

Home / Chittorgarh / ट्रेक पर चलना दुश्वार, टूट गई दीवारे, खिलाडिय़ों से दूर स्टेडियम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो