scriptखिलाडिय़ों ने कहां दिखाई प्रतिभा, किसने कहा हार से नहीं हो निराश | where player show his talent guest motivted him | Patrika News
चित्तौड़गढ़

खिलाडिय़ों ने कहां दिखाई प्रतिभा, किसने कहा हार से नहीं हो निराश

प्रथम राजस्थान राज्य अन्तरजिला सिविल सेवा लॉन टेनिस प्रतियोगिता तथा द्वितीय राजस्थान राज्य अन्तरजिला सिविल सेवा बैडमिन्टन प्रतियोगिता का सोमवार को जिला क्लब में जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह के मुख्य आतिथ्य व जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार चौधरी की अध्यक्षता में समापन हुआ।

चित्तौड़गढ़Sep 03, 2018 / 10:49 pm

Nilesh Kumar Kathed

chittorgarh

चित्तौडग़ढ़ में अन्तरजिला सिविल सेवा लॉन टेनिस एवं बैडमिन्टन प्रतियोगिता के समापन पर खिलाडिय़ों के साथ मौजूद अतिथि।



चित्तौडग़ढ़. प्रथम राजस्थान राज्य अन्तरजिला सिविल सेवा लॉन टेनिस प्रतियोगिता तथा द्वितीय राजस्थान राज्य अन्तरजिला सिविल सेवा बैडमिन्टन प्रतियोगिता का सोमवार को जिला क्लब में जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह के मुख्य आतिथ्य व जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार चौधरी की अध्यक्षता में समापन हुआ। जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन करने का अवसर हर जिले को मिलता है। अतिथियों ने कहा कि खेल भावना कभी नहीं भूलनी चाहिए। तीन दिवसीय प्रतियोताओं का सफल आयोजन किया गया, जिसमें खिलाडिय़ों ने आत्मीयता से भाग लिया। उन्होंने जो टीमें विजय हुई उन्हें बधाई तथा हारने वाली टीम के लिए कहा कि वे आगामी आने वाले खेेलों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए जीत के लिए प्रसास करें। उन्होंने कहा कि हार हमेशा भविष्य में सफलता पाने के लिए प्रेरित करती है। इससे किसी को निराश नहीं होना चाहिए। जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार चौधरी ने कहा कि खेल जीतने के लिए खैले पर उनमें खेल की भावना होनी चाहिए। खिलाड़ी हार को जज्बे के साथ स्वीकार कर पुन: जीतने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए हर वर्ग को आगे आना चाहिए। उपखण्ड अधिकारी सुरेश कुमार खटीक ने तीन दिवसीय प्रतियोगिताओं में किए गए सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। मुख्य निर्णायक सुरेश चन्द्र शर्मा ने प्रतियोगिता का प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। अतिथियों ने लोन टेनिस में पुरुष वर्ग में जयपुर के प्रथम रहने तथा चित्तौडग़ढ़ के द्वितीय, महिला वर्ग में चित्तौड़ के प्रथम रहने पर पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र प्रदान किया। इसी प्रकार बैडमिन्टन प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग में बीकानेर के प्रथम तथा जयपुर के द्वितीय रहने एवं महिला वर्ग में जोधपुर के प्रथम एवं बीकानेर टीम के द्वितीय रहने पर पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र प्रदान कर सम्मान किया। प्रशिक्षु आई.ए.एस. सुशील कुमार, जिला रसद अधिकारी ज्ञानमल खटीक, खेल अधिकारी मालती चौहान आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो