scriptएसपीजी नेे संभाली सुरक्षा की कमान | where spg team ready for securaty | Patrika News
चित्तौड़गढ़

एसपीजी नेे संभाली सुरक्षा की कमान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 21 अप्रेल को चित्तौडग़ढ़ में होने वाली सभा के लिए प्रशासनिक व पुलिस स्तर पर भी तैयारियां तेज हो गई है। स्टेडियम सुरक्षा घेरे में आ गया है।

चित्तौड़गढ़Apr 19, 2019 / 10:56 pm

Nilesh Kumar Kathed

chittorgarh

एसपीजी नेे संभाली सुरक्षा की कमान


चित्तौडग़ढ़. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 21 अप्रेल को चित्तौडग़ढ़ में होने वाली सभा के लिए प्रशासनिक व पुलिस स्तर पर भी तैयारियां तेज हो गई है। स्टेडियम सुरक्षा घेरे में आ गया है। एसपीजी टीम ने भी चित्तौडग़ढ़ पहुंच सुरक्षा की कमान संभाल ली। एसपीजी टीम ने जिला कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार व पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल के साथ पुलिस लाइन ग्राउण्ड में हेलिपेड स्थल व सभा स्थल इंदिरा गांधी स्टेडियम का सुरक्षा पहलूओं से जायजा लिया। उन्होंने कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से सुरक्षा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इधर, पुलिस ने सभा स्थल पर सुरक्षा की दृष्टि से कई कदम उठाए है। इंदिरा गांधी स्टेडियम में आने-जाने वालों की जांच शुरू कर दी गई है। स्टेडियम में आने वाले वाहनों की भी सुरक्षा जांच की जा रही है। स्टेडियम में सभा के लिए डोम का निर्माण हो रहा है। प्रधानमंत्री के हेलिकॉप्टर से यहां पहुंचने के बाद सभा स्थल तक कार से जाने के मार्ग पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहेंगे। प्रधानमंत्री के हेलिकॉप्टर के संग दो अन्य हेलिकॉप्टर भी रहेंगे। ऐसे में एक साथ तीन हेलिकॉप्टर उतरने की व्यवस्था की जा रही है।
……………..
कार की रिमोट चाबी, बीडी-माचिस भी रहेंगे प्रतिबंधित
प्रधानमंत्री की सभा को लेकर जिला पुलिस ने वाहन पार्किंग स्थल चिन्हित किए। पुलिस ने स्थल इंदिरा गांधी स्टेडियम में कार की रिमोट चाबी, बीड़ी सिगरेट, माचिस सहित कई सामग्री प्रतिबंधित की हैं। पानी की बोतल, गुटखे व पान मसाले आदि भी प्रतिबंधित रहेंगे। इन प्रतिबंध के बारे में सभा स्थल पर सूचना हेतु तख्तियां लगी होंगी।
रोडवेज बसों का भी बदला मार्ग
शहर में चलने वाली रोड़वेज बसों को भी कपासन चौराहा से शम्भू पेट्रोल पंप, कीर खेड़ा होते हुए बस स्टैंड पर आना होगा। शास्त्री नगर से शम्भू पेट्रोल पंप तथा पुलिस लाईन के मध्य किसी प्रकार के वाहन की अनुमति नहीं दी गई है।निम्बाहेड़ा व मंगलवाड़ की तरफ से आने वाली बसों को शहर में आने की अनुमति नहीं दी गई है उन्हें रिठौला बाईपास से नरपत की खेड़ी होते हुए कपासन चौराहा पहुंचना होगा।
विभिन्न मार्गों पर वाहन पार्किंग स्थल चिह्नित
प्रधानमंत्री की सभा को लेकर जिला पुलिस ने वाहन पार्किंग स्थल चिन्हित किए। पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि भीलवाड़ा, गंगरार, कपासन, उदयपुर, मंगलवाड़ व निम्बाहेड़ा की तरफ से सभा मे आने वाले कार्यकर्ताओं की बसों के लिए कपासन चौराहा पर सैनिक स्कूल के सामने पार्किंग की व्यवस्था की गई हैं। कपासन व भीलवाड़ा की तरफ से आने वाले छोटे व चौपहिया वाहन की पद्मिनी होटल के सामने पार्किंग की व्यवस्था की गई हैं। बेगूं रोड की तरफ से आने वाली बसों के लिए गोरा बादल स्टेडियम व ईनाणी सिटी सेंटर एवं दोपहिया वाहनों के लिए द्वारिका धाम व चौपहिया वाहनों के लिए ईनाणी सिटी सेंटर व खरडेश्वर महादेव के पीछे और पर्ल हॉस्पिटल के पीछे पार्किंग व्यवस्था की गई हैं। मंगलवाड़ व निम्बाहेड़ा की तरफ से आने वाले छोटे चौपहिया व दोपहिया वाहनों के लिए पीजी कॉलेज व अम्बेडकर छात्रावास में वाहन पार्किंग की व्यवस्था रखी गई है। निम्बाहेडा की तरफ से आने वाले वाहनों के लिए कॉलेज के फुटबॉल ग्राउंड में पार्किंग होगी।

Home / Chittorgarh / एसपीजी नेे संभाली सुरक्षा की कमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो