scriptकहां सभा में दिया शिक्षा एवं समाज सुधार पर जोर | Where the emphasis on education and social reform was given in the me | Patrika News
चित्तौड़गढ़

कहां सभा में दिया शिक्षा एवं समाज सुधार पर जोर

चित्तौडग़ढ़/आकोला. बामणिया बंजारा समाज सेवा संस्थान की आमसभा रविवार को फतहनगर स्थित उदासी आश्रम पर आयोजित की गई। सभा में बामणिया बंजारा समाज मेवाड़ एवं मालवा के लोगों ने बड़ी संख्या में शिरकत की। आमसभा की शुरूआत में बंजारा समाज के आराध्य रूपसिंह महाराज एवं बालाजी की प्रतिमा के समक्ष द्वीप प्रज्जवलन किया गया।

चित्तौड़गढ़Aug 19, 2019 / 04:45 pm

Vijay

chittorgarh

कहां सभा में दिया शिक्षा एवं समाज सुधार पर जोर

कार्यकारिणी के चुनाव को लेकर किया मंथन
चित्तौडग़ढ़/आकोला. बामणिया बंजारा समाज सेवा संस्थान की आमसभा रविवार को फतहनगर स्थित उदासी आश्रम पर आयोजित की गई। सभा में बामणिया बंजारा समाज मेवाड़ एवं मालवा के लोगों ने बड़ी संख्या में शिरकत की। आमसभा की शुरूआत में बंजारा समाज के आराध्य रूपसिंह महाराज एवं बालाजी की प्रतिमा के समक्ष द्वीप प्रज्जवलन किया गया। इसके बाद संस्थान के उद्देश्य एवं संस्थान द्वारा आगामी दिनों किए जाने वाले कार्यों की रूपरेखा प्रस्तुत की गई। समाज के अध्यक्ष दल्ला कच्छावा, कार्यकारी अध्यक्ष किशनलाल सुरावत, सोहनलाल वेश, रूपलाल, वेणीराम दायमा, देवीलाल चावड़ा, शांतिलाल, मोरठ सरपंच भैरूलाल बंजारा, राजमल दायमा, अम्बालाल दायमा समेत अन्य वक्ताओं ने समाज सुधार की दिशा में संस्थान की पहल की सराहना की और सुझाव दिए। इस अवसर पर बालिका शिक्षा एवं सामूहिक विवाह आयोजन पर जोर दिया। संस्थान की तीन वर्षीय कार्यकारिणी के चुनाव का कार्यक्रम भी इस अवसर पर तय कर घोषित किया गया। चुनाव कार्यक्रम संचालन के लिए पांच सदस्यों का मनोनयन भी किया गया। चुनाव से पूर्व एक माह तक संस्थान की सदस्यता का अभियान चलाया जाएगा। कार्यकारिणी चुनाव में सदस्य ही मतदान कर सकेगा।

Home / Chittorgarh / कहां सभा में दिया शिक्षा एवं समाज सुधार पर जोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो