scriptचित्तौडग़ढ़ कलक्टर का कल जयपुर में क्यों होगा सम्मान | Why Chittorgarh Collector will be honored in Jaipur tomorrow | Patrika News
चित्तौड़गढ़

चित्तौडग़ढ़ कलक्टर का कल जयपुर में क्यों होगा सम्मान

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राज्य स्तरीय समारोह में होगा सम्मानभारत निर्वाचन आयोग ने की घोषणा

चित्तौड़गढ़Jan 24, 2020 / 02:25 pm

Nilesh Kumar Kathed

चित्तौडग़ढ़ जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी चेतनराम देवड़ा

चित्तौडग़ढ़ जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी चेतनराम देवड़ा


चित्तोडग़ढ़. राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शनिवार को चित्तौडग़ढ़ जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी चेतनराम देवड़ा को भारत निर्वाचन आयोग की ओर से आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में सम्मान किया जाएगा। भारत निर्वाचन आयोग ने इस वर्ष की थीम निर्वाचन साक्षरता-सशक्त लोकतंत्र रखी है। देवड़ा को राज्यपाल कलराज मिश्र राज्य स्तर पर श्रेष्ठ चुनाव एवं मतदाता सूची से जुड़ा कार्य करने पर सम्मानित करेंगे। जिला कलक्टर चेतन देवड़ा को डूंगरपुर में इस पद पर रहने के चुनाव सम्बन्धी श्रेष्ठ कार्य के लिए समारोह में सम्मानित किया जाएगा। राज्य के निर्वाचन विभाग के अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी कृष्ण कुणाल नेे गुरूवार को जिला कलक्टर देवड़ा को भेजे पत्र में सम्मान के लिए उनका चयन होने के संबंध में सूचना दी। इसमें ये भी बताया गया कि देवड़ा के जिला मुख्यालय छोडऩे के लिए अनुमति विभाग ने मुख्य सचिव स्तर से प्राप्त कर ली है। कुणाल ने बताया कि विभाग की राज्य स्तरीय चयन समिति ने निर्धारित मापदंड के विभिन्न मानकों एवं भारत निर्वाचन आयोग से प्राप्त अनुमोदन के आधार पर निर्वाचन संबंधी समस्त कार्य श्रेष्ठ तरीके से पूर्ण करने के लिए सम्मानित करने का निर्णय लिया।
सम्मान कार्यक्रम जयपुर में सुबह ११ बजे से हरिश्चंद्र माथुर लोक प्रशासन संस्थान में आयोजित होगा। इसमें मुख्य अतिथि राज्यपाल कलराज मिश्र के साथ विशिष्ट अतिथि मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, राज्य चुनाव आयोग आयुक्त प्रेम सिंह मेहरा, मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार होंगे। समारोह में वर्ष २०१९ में प्रदेश में मतदाता सूची का उत्कृष्ट कार्य के लिए 23 अधिकारियों एवं सरकारी कर्मचारियों को कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो