scriptजिले में 11 नए पॉजिटिव केस | 11 new positive cases in the district | Patrika News
चुरू

जिले में 11 नए पॉजिटिव केस

जिले में रविवार को मिली जांच रिपोर्ट में 11 जने पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं।

चुरूAug 03, 2020 / 10:15 am

Madhusudan Sharma

जिले में 11 नए पॉजिटिव केस

जिले में 11 नए पॉजिटिव केस

चूरू. जिले में रविवार को मिली जांच रिपोर्ट में 11 जने पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भंवरलाल सर्वा ने बताया कि जिले में रविवार को जारी जांच रिपोर्ट में रतनगढ़ के वार्ड 3 व वार्ड 26 का एक-एक, गोगासर का एक, तारानगर के बनया का एक, चूरू के श्योपुरा का एक व्यक्ति जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा राजगढ़ के बेरी, वार्ड 22 व खुड़ी का एक-एक तथा वार्ड 25 के दो व एक अन्य व्यक्ति कोरोना जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। इन्हें मिला कर अब तक 683 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।
सादुलपुर. शहर में कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या बढती जा रही है। जिसमें शनिवार को लिए गए सैम्पल में से छह नए पॉजिटिव सामने आए हैं। जिनमें दो ग्रामीण क्षेत्र के तथा चार शहरी क्षेत्र के हैं। कस्बे के चार मामलों में विदेश से आए दो सगे भाई एवं दो निजी अस्पताल के कर्मचारी है। खण्ड मुख्य चिकित्साधिकारी डा.हरकेश बुडानिया ने बताया कि शनिवार को जांच के लिए भेजे गए सैम्पल में से छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। जिसमें तहसील के गांव खुड्डी का युवक, जो गुडग़ांव से आया था तथा एक युवक रामपुरा बेरी का, जिसे शनिवार को ही हमीरवास थानापुलिस ने लिव इन रिलेशनशिप मामले में एक युवक की हत्या मामले में फरार चल रहा था, को गिरफ्तार कर कोरोना जांच करवाई, तो वह भी पॉजिटिव मिला। इसी प्रकार शहर के वार्ड 25 के दो सगे भाई, जो विदेश से आए थे, की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के धर्मपाल मूड ने बताया कि कस्बे के सोनी होस्पीटल के दो कर्मचारी पॉजिटिव आए हैं, जिस पर सोनी अस्पताल को बंद कर भर्ती मरीजों एवं कार्यरत स्टॉफ के अलावा अस्पताल के इर्द-गिर्द के सभी मकानों में रहने वालों एवं दुकानदारों के सैंपल रविवार देर शाम तक लिए गए हैं।
13 जनों के सैंपल
चूरू भेजे
सरदारशहर. सेठ भंवरलाल दूगड़ आयुर्वेद विश्वभारती गांधी विद्या मंदिर में स्थित कोविड केयर सेंटर में प्राचार्य डॉ.रविन्द्र कुमार व डॉ.कुलतारसिंह के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम ने 12 जनों की स्क्रीनिंग कर दो जनों को क्वॉरंटीन किया। वही कोरोना टेस्ट के लिए 13 जनों के सैंपल जांच के लिए चूरू भेजे गए। इस अवसर पर क्वॉरंटीन से 11 स्वस्थ व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए 239 जनों को काढा पिलाया गया। क्वॉरंटीन वार्ड में भर्ती व्यक्तियों को सुबह एवं शाम योगा, प्राणायाम, चिकित्सकीय परीक्षण, काउंसलिंग तथा एंटीवायरल सर्वज्वरहर चूर्ण का काढ़ा पिलाया जा रहा है।

लाडनूं में मिला एक संक्रमित
लाडनूं. यहां चौथी पट्टी में एक महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। महिला पिछले सप्ताह कोलकाता से आई थी। जांच टीम के सदस्य डॉ. नवल सौनी, नर्सिंगकर्मी जयसिंह, सुनीता , महेन्द्र आदि थे। महिला को 14 दिन के लिए होम आइसोलेट किया गया है।

Home / Churu / जिले में 11 नए पॉजिटिव केस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो