scriptतीन घंटे की समझाइश के बाद हुआ बीएसएफ के एएसआई का अंतिम संस्कार | BSF's ASI cremated after three hours of consultation | Patrika News
चुरू

तीन घंटे की समझाइश के बाद हुआ बीएसएफ के एएसआई का अंतिम संस्कार

बीएसएफ के एएसआई का हार्ट अटैक से सोमवार को निधन हो गया, जिनकी पार्थिव देह मंगलवार को पैतृव गांव छाजूसर पहुंची।

चुरूJan 25, 2022 / 06:26 pm

Madhusudan Sharma

तीन घंटे की समझाइश के बाद हुआ बीएसएफ के एएसआई का अंतिम संस्कार

तीन घंटे की समझाइश के बाद हुआ बीएसएफ के एएसआई का अंतिम संस्कार

राजलदेसर. बीएसएफ के एएसआई का हार्ट अटैक से सोमवार को निधन हो गया, जिनकी पार्थिव देह मंगलवार को पैतृव गांव छाजूसर पहुंची। जहां पर राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टी की गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार पंजाब के अमृतसर में गांव छाजूसर निवासी भैरूसिंह बीएसएफ के हैड क्वार्टर में एएसआई के पद पर पदस्थापित थे। सोमवार को ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक आ गया। इस दौरान उनके साथी अमृतसर के बीएसएफ अस्पताल में लेकर गए, जहां पर डॉ. ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जैसे ही उक्त समाचार गांव में पहुंचा, तो शोक की लहर दौड़ गई। मंगलवार की सुबह उनकी पार्थिव देह गांव छाजूसर पहुंची।
इस दौरान परिजन एवं ग्रामीणों ने एएसआई भैरूसिंह को शहीद का दर्जा देने की मांग करते हुए शव का अंतिम संस्कार नहीं किया। तीन घंटे की समझाइश के बाद प्रशासन द्वारा प्रस्ताव बनाकर जिला कलेक्टर एवं राज्य सरकार को भेजने के आश्वासन के बाद अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के आठ जवानों ने कमांडर श्यामसिंह के नेतृत्व में पांच राउंड फयर कर सलामी दी तथा सैनिक के बड़े बेटे दशरथसिंह ने मुखाग्नि दी। उल्लेखनीय रहे कि 10 मार्च 1968 को गांव छाजूसर निवासी सोहनसिंह के घर जन्मे भैरूंसिंह का सीमा सुरक्षा बल में 12 जुलाई 1988 को चयन हुआ था। वर्तमान में वे पंजाब के बीएसएफ हैड क्वार्टर में एएसआई पद पर पदस्थापित थे। वे 1 पुत्र तथा दो पुत्रों के पिता थे पुत्र सेना के लिए तैयारी कर रहा है । उनकी शव यात्रा में विधायक अभिनेष महर्षि, डीवाईएसपी हिमांशु शर्मा, तहसीलदार अशोक गोरा, नायब तहसीलदार प्रवीण, राजलदेसर एसएचओ डॉ महेंद्र सैन, बीएसएफ के एसआई के गणेश, एएसआई सतवीरसिंह, सरपंच प्रतिनिधि पवनसिंह राठौड़, सरपंच दातारसिंह, पीसीसी सदस्य कल्याणसिंह शेखावत, भाजपा नेता अर्जुनसिंह, सुशील इंदौरिया, शहीद भगत सिंह गु्रप के श्रवण गौड़ सहित हजारों लोग शामिल हुए।

Home / Churu / तीन घंटे की समझाइश के बाद हुआ बीएसएफ के एएसआई का अंतिम संस्कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो