churu corona: चूरू के कोरोना संक्रमित महिला का यूं चला पता

churu corona: 60 वर्षीया महिला की पोती को खांसी और जुकाम की शिकायत थी। गत 24 मार्च को महिला पोती को लेकर सालासर सीएचसी पहुंची।

By: Brijesh Singh

Updated: 29 Mar 2020, 01:29 PM IST

चूरू. सालासार के भांगीवाद ( Churu corona ) की 60 वर्षीया महिला को कोरोना संक्रमण हो जाने के बाद पूरा चूरू दहशत में है। इसका असर भी देखा गया, जब शनिवार को स्थानीय लोग कम ही सड़कों आदि पर देखे गए। लोगों के मन में यह सवाल भी जन्म लेने लगा कि आखिर ऐसा क्या और कैसे हुआ कि जब यह पता लगा कि महिला कोरोना संक्रमित हो चुकी है। इसको जानने के लिए राजस्थान पत्रिका ने पड़ताल की, तो यह कहानी सामने आई।

जानकारी के मुताबिक, 60 वर्षीया महिला की पोती को खांसी और जुकाम की शिकायत थी। गत 24 मार्च को महिला पोती को लेकर सालासर सीएचसी पहुंची। दवा दिलाई। घर आई। लेकिन पोती को आराम नहीं मिला, तो एक निजी अस्पताल में भी दिखाया। फिर 25 को ही दोबारा सीएचसी पहुंची। वहां से सीकर रेफर गया, तो एक निजी अस्पताल की ओपीडी में दिखाया। जहां से उन्हें जनाना अस्पताल भेजा गया। वहां रात भर एडमिट रहने के बाद 26 की सुबह बच्ची को लेकर महिला और उसका ड्राइवर और एक दोहिता जयपुर गए।

जयपुर में जेके लोन में दिखाने के बाद उन्हें चरक भवन में आईसोलेट रहने को कहा गया। वहां नियमानुसार बच्ची के साथमहिला नहीं ठहर सकती थी, तो उसे भी एडमिट दिखाने के लिए उसका भी सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा। 27 को सुबह पोती की नोवल कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आई, तो पोती को लेकर वापस सालासर लौट आए, जहां शाम को महिला की रिपोर्ट आने पर पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव है। इसके बाद हडक़ंप मच गया।
संपर्कों की तलाश
चूरू की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें...

Brijesh Singh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned