scriptChuru Corona News: चूरू में कौन-कौन है हाईरिस्क में…जाने | Churu Corona News: Who Are In The High Risk In Churu...Know | Patrika News
चुरू

Churu Corona News: चूरू में कौन-कौन है हाईरिस्क में…जाने

Churu Corona News: महिला से पूछताछ में पता चला कि वह 19 मार्च को लांडनू के पासडोबरों का वास गांव में सवामणी में गई थी, जहां रात भर रुकी थी।

चुरूMar 29, 2020 / 01:43 pm

Brijesh Singh

Churu Corona News: चूरू में कौन-कौन है हाईरिस्क में...जाने

Churu Corona News: चूरू में कौन-कौन है हाईरिस्क में…जाने

चूरू. चूरू में महिला के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद यूं तो महिला की हालत को लेकर प्रशासन निश्चिंत है, क्योंकि उसकी सेहत ठीक है और उसे किसी प्रकार का अब ऐसा कोई लक्षण भी नहीं है, लेकिन इसके बावजूद प्रशासन की चुनौती कम नहीं हुई है। दरअसल, समस्या यह है कि इस दौरान भले ही कोरोना संक्रमित महिला ठीक-ठाक हो, लेकिन प्रशासन और चिकित्सा विभाग की चिंता उसके संपर्क में आए हुए लोगों को लेकर है, जिसमें सालासर के सीएचसी के अलावा उस निजी अस्पताल का स्टाफ भी शामिल है, जहां महिला पोती को लेकर इलाज कराने गई थी।

यह लोग हाई रिस्क में

महिला के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद भांगीवाद गांव पहुंची चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित महिला और परिवारवालों के अलावा गांव वालों से भी जब परिवार की गतिविधियों के बारे में जानकारी ली, ताकि यह पता लगाया जा सके कि महिला किस किस से मिली थी या परिवार के लोग किस किस से मिले थे, ताकि संक्रमण को थामा जा सके, तो चिकित्सा विभाग को भी महसूस हुआ कि अब चुनौती संक्रमण आगे न फैले, इसको यहीं पर थामने की है।

कहां किससे मिली महिला
महिला से पूछताछ में पता चला कि वह 19 मार्च को लांडनू के पासडोबरों का वास गांव में सवामणी में गई थी, जहां रात भर रुकी थी। वहां उसकी मुलाकात रतनादेसर की दो महिलाओं के अलावा आसलखेड़ी की चार अन्य महिलाओं से हुई थी। इसके बाद महिला वापस भांगीवाद लौटी, जहां दो अन्य महिलाओं से मुलाकात हुई। उसके बाद से वह घर में ही रही। गांव से पूछताछ के दौरान पता लगा कि दुबई से आए एक शख्स से गांव में एक समारोह के दौरान संक्रमित महिला का पति मिला था। हालांकि, उस वक्त दुबई वाले की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी थी, लेकिन उसे आईसोलेट रहने की हिदायत दी गई थी। माना जा रहा है कि संक्रमण वहां से हो सकता है।
इटली वाली थ्योरी यूं हुई खारिज
पता चला है कि महिला के इटली से आने वाले परिजन तीन महीने पहले ही जा चुके थे। इसलिए वहां से संक्रमण के आने की संभावना खारिज हो गई।

 

Home / Churu / Churu Corona News: चूरू में कौन-कौन है हाईरिस्क में…जाने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो