जानिए...इस मामले को लेकर चूरू में कर्मचारियों ने दिखाई एकजुटता

चूरू. इस मौके पर जिला प्रतिनिधि बीरबल धारीवाल, मो. इकरार, हंसराज हुड्डा आदि ग्राम विकास अधिकारी मौजूद थे।

manish mishra

December, 0411:03 PM

चूरू. राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ की जिला शाखा ने बुधवार को अपनी 11 सूत्री मांगों का ज्ञापन सीईओ को सौंपा। मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, अतिरिक्त मुख्य सचिव के नाम लिखे ज्ञापन कहा गया है कि लंबे समय से चल रही उनकी मांगों का सकारात्मक निराकरण नहीं किया जा रहा है। जिलाध्यक्ष रामनिवास पूनियां के नेतृत्व में दिए ज्ञापन में वेतन विसंगति दूर करने, वीडीओ की रिक्त पदों पर भर्ती करने, डीआरडीए के नियमित कार्मिकों को पूरा वेतन देने, आरआरडीएस के पदों की २५ प्रतिशत भर्ती ग्राम विकास अधिकारियों से करने, स्पष्ट स्थानांतरण नीति बनाने, पुरानी पेंशन बहाली, निर्माण नीति पारदर्शीकरने, ग्राम सभाओं का सरलीकरण करने की मांग की गईहै। इस मौके पर जिला प्रतिनिधि बीरबल धारीवाल, मो. इकरार, हंसराज हुड्डा आदि ग्राम विकास अधिकारी मौजूद थे।


सुजानगढ़. राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ की उपशाखा की ओर से बुधवार को पंचायत समिति में विकास अधिकारी किशोरकुमार को अपनी विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। अध्यक्ष नेमीचन्द मेघवाल व जिला मंत्री जीवनराम नेहरा के नैतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में मांग की गई कि अंकेक्षण की जटिलताओं की जगह अन्तिम जांच एजेन्सी ऐसी हो जिसके मूंल्याकन व जांच के बाद अन्य एजेन्सी की ओर से वसूली न की जा सके।

पदाधिकारियो ने बीडीओ को बताया कि पारदर्शी निर्माण नीति बने व विश्रंाति गृह जयपुर में इन पंजीकृत संघ के लिए दो कक्ष आरक्षित हो। शिष्टमंडल ने यह भी मांग की कि सीईओ/बीईओ स्तर पर एक परिवेतन, रजिस्टर हो। पांचवे, छठे, सातवें वेतनमान की विसंगति दूर हों। ग्राम विकास अधिकारी पद को तकनीकी पद घोषित कर बहुआयामी भत्ता दिया जाए।

संरक्षक रामानन्द फलवाडिय़ा ने बताया कि ज्ञापन में रिक्त पड़े 376 4 पद जल्द भरने की मांग की गई है। उपशाखा मंत्री जुगलकिशोर कालेर ने डीआरडीए व अन्य विभागों ंंसे आए वीडीओ को नियमित वेतन श्रृंखला व पेंशन प्रकरणों को जल्द निपटाने की ओर ध्यान दिलाया। शिष्टमंडल में नेमीचन्द मेघवाल, जुगलकिशोर, जीवनराम नेहरा, भंवरसिंह शेखावत, भंवरसिंह चाम्पावत, भंवरलाल सिहाग, रामानन्द फलवाडिय़ा शामिल थे।

manish mishra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned