scriptकिसान बहा रहा बदहाली पर आंसू | churu news | Patrika News
चुरू

किसान बहा रहा बदहाली पर आंसू

तारानगर. सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेंगे जिसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा।

चुरूDec 05, 2019 / 11:05 pm

manish mishra

किसान बहा रहा बदहाली पर आंसू

किसान बहा रहा बदहाली पर आंसू,किसान बहा रहा बदहाली पर आंसू

तारानगर. अखिल भारतीय किसान सभा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य निर्मल प्रजापत ने कहा है कि सरकार की गलत नीतियों के कारण आज किसान अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहे है लेकिन सरकार को इसकी कोई चिंता नहीं है। प्रजापत गुुरूवार को किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर तहसील कार्यालय के आगे चल रहे धरना स्थल पर आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। प्रजापत ने कहा कि सरकार किसानों के हित के लिए चुनावों में जो घोषणाएं की हैं, उन सभी को हर हाल में पूरा करें, नही तो किसान सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेंगे जिसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा।
सभा के जिला मंत्री उमराव सहारण ने कहा कि किसान अपनी जायज मांगों के लिए तहसील कार्यालय के आगे 14 नवम्बर से धरने पर बैठे हैं लेकिन सरकार किसानों की कोई सुनवाई नही कर रही है। ऐसा अन्याय बर्दाश्त नही किया जाएगा। सभा को चिमनाराम पांडर, दाताराम भाकर, डा. राहुल कस्वा, मदन सहारण, पूर्णाराम सरावग, काशीराम पूनिया, रामस्वरूप सहारण, हरिसिंह, गोपीराम पारीक, भंवरसिंह राठौड़, मनोहरलाल शर्मा ने भी संबोधित किया। सभा के बाद किसान सभा के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री के नाम नायब तहसीलदार सुल्तानसिंह को ज्ञापन देकर किसानों की मांगों का निराकरण करने की मांग की।

सादुलपुर. विभिन्न मांगों को लेकर डीवाईएफआई तहसील कमेटी के कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों ने एसबीआई बैंक का घेराव किया। इससे पूर्व मिनी सचिवालय के सामने सभा का आयोजन किया गया। आठ सूत्री मांग को लेकर किसान सभा के सदस्य होशियार सिंह ने किसानों के बकाया बीमा क्लेम देने की मांग की।प्रभुदयाल ने बीमा की लड़ाई को संगठित होकर संघर्ष करने की आवश्यकता जताई। जसवंत मलिक, जनवादी नौजवान सभा के तहसील अध्यक्ष मुनेश पूनिया ने बेरोजगारों को भत्ता देने का वादा पूरा नहीं करने पर रोष जताया।
महाराजा गंगासिंह विवि के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अजीत पूनिया ने संघर्ष की बात कही। सुनील पूनिया ने आंदोलन की आगामी रणनीति की जानकारी दी।सभा के बाद राज्य व केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एसबीआई बैंक पहुंचे। बैंक प्रबंधक ने दो दिन में 2016 -17 रबि फसल बीमा क्लेम के पात्र 106 किसानों की सूची उपलब्ध होना बताया व शीघ्र ही क्लेम देने का आश्वासन दिया। वंचित किसानों का नाम जोडऩे का भी भरोसा दिलाया। बाद में बैंक से सीधे मिनी सचिवालय पहुुंचे तथा राज्य एवं केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।पुतले का दहन कर रोष जताया तथा मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। सोमवार को सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की ओर से सर्वे करने एवं निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करने की मांग की गई है।

Home / Churu / किसान बहा रहा बदहाली पर आंसू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो