scriptइस वजह से सांखूफोर्ट में होम्योपैथिक औषधायल निर्माण पर लगा ग्रहण | churu news | Patrika News
चुरू

इस वजह से सांखूफोर्ट में होम्योपैथिक औषधायल निर्माण पर लगा ग्रहण

सांखूफोर्ट. निर्माण के लिए 57 लाख 97 हजार रुपए स्वीकृत किए गए थे।

चुरूDec 15, 2019 / 11:46 am

manish mishra

इस वजह से सांखूफोर्ट में होम्योपैथिक औषधायल निर्माण पर लगा ग्रहण

इस वजह से सांखूफोर्ट में होम्योपैथिक औषधायल निर्माण पर लगा ग्रहण

सांखूफोर्ट. आयुर्वेद एवं चिकित्सा विभाग की ओर से सांखू के होम्योपैथिक औषधालय के नए भवन के निर्माण को ग्रहण लग गया है। अभी तक इसका निर्माण नहीं किया जा सका है। ऐसे में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार ढाई साल पहले होम्योपैथी औषधालय के निर्माण के लिए 57 लाख 97 हजार रुपए स्वीकृत किए गए थे। लेकिन अभी तक कुछ नहीं हो पाया है।
जानकारी के अनुसार कस्बे के पुराने ग्राम पंचायत भवन के पास होम्योपैथीक औषधालय की भूमि है और उसके पास उपलब्ध पट्टा 27 मार्च 198 4 के अनुसार 100.50 फीट जगह थी। जब इसकी नपती करवाईतो जगह कम निकली। उस समय सीमांकन करते हुए राजकीय चिकित्सालय के पुराने भवन को गिराया और उसका स्वामित्व राजकीय होम्योपैथीक औषधालय के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को सपुर्द कर दिया गया। इसके बाद यहां शीघ्र ही भवन बनाए जाने की आस जगी लेकिन भूमि विवाद न्यायालय में विचाराधीन होने के कारण औषधालय का निर्माण नहीं हो सका है।
अब न्यायालय के निर्णय के बाद ही इसका निर्माण किया जाना संभव होगा। ये औषधालय 1979 से मंदिर के किराए के भवन में चल रहा है। गांव के मनोज भारद्वाज, वीरेंद्र सिंह, पुनीत शर्मा, मकसूद खान, शेरसिंह गोस्वामी ने बताया राजकीय होम्योपैथिक चिकित्सालय के नए भवन बनने से चिकित्सा सेवाओं के विस्तार में काफी अपार संभावना है। औषधालय में आस-पास के 20 गांवों के लोग यहां उपचार के लिए आते हैं। प्रतिदिन 15 से 20 मरीज इलाज के लिए यहां आते हैं।


इनका कहना है
राजकीय होम्योपैथीक चिकित्सालय भवन निर्माण के लिए उपलब्ध पट्टासुदा भूमि का प्रकरण सिविल न्यायालय राजगढ़ में विचाराधीन है। निर्णय आने के बाद ही उच्चाधिकारियों के मिलने वाले निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।
डा. नवीन बेनीवाल,औषधालय प्रभारी, सांखूफोर्ट

Home / Churu / इस वजह से सांखूफोर्ट में होम्योपैथिक औषधायल निर्माण पर लगा ग्रहण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो