scriptचूरू अब कोरोना के सूरत मॉडल की चपेट में, एक और पॉजिटिव | Churu Now In The Grip Of Corona's Surat Model, Another Positive | Patrika News
चुरू

चूरू अब कोरोना के सूरत मॉडल की चपेट में, एक और पॉजिटिव

पहला चरण जहां जमाती और उसके कनेक्शन के 13 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के नाम रहा, तो दूसरा चरण सूरत संक्रमण के नए मॉडल यानी सूरत मॉडल के रूप में चूरू के सामने चुनौती बन कर आ खड़ा हुआ है।

चुरूMay 12, 2020 / 10:30 am

Brijesh Singh

चूरू अब कोरोना के सूरत मॉडल की चपेट में, एक और पॉजिटिव

चूरू अब कोरोना के सूरत मॉडल की चपेट में, एक और पॉजिटिव

चूरू. तबलीगी जमात और कोरोना संक्रमण की बात अब पुरानी हुई। खासतौर से चूरू के संदर्भ में देखें, तो पहला चरण जहां जमाती और उसके कनेक्शन के 13 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के नाम रहा, तो दूसरा चरण सूरत संक्रमण के नए मॉडल यानी श्सूरत मॉडल्य के रूप में चूरू के सामने चुनौती बन कर आ खड़ा हुआ है। प्रवासियों की आमद को हरी झंडी मिलने के साथ ही पांच मई से खासतौर से सूरत से आने वालों का जो सिलसिला शुरू हुआ, उसके साथ ही संक्रमितों की एक नई जमात सामने आई। सात मई को इन लोगों को घरों से लाकर की गई सैंपलिंग और उसकी आठ मई को आई रिपोर्ट में जहां दो लोग कोरोना संक्रमित मिलेए तो अब सोमवार को भी एक और शख्स के कोरोना संक्रमित होने के साथ ही अब सूरत से आने वाले तीन लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

चिकित्सा विशेषज्ञों की मानेंए तो जिस तरह से आवागमन में छूट और प्रवासियों की आमद का सिलसिला शुरू हुआ है, उससे संक्रमण के एक नए दौर की शुरुआत हो सकती है, जो शायद पहले से ज्यादा भयावह होगी। हालांकि, चिकित्सा विभाग ने हालात से निपटने के पूरे इंतजाम कर रखे हैं. लेकिन उसके बावजूद हालात को भांप कर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं के हाथ पांव फूले दिखाई दे रहे हैं।

बस की सीट पर बैठ कर आया था
सोमवार को जिस 30 साल के युवक को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, उसके बारे में बताया जा रहा है कि वह पहले पॉजिटिव निकले 34 साल के युवक के साथ बस में उसी की सीट पर साथ बैठ कर चूरू तक आया था। यह भी वार्ड नौ का ही निवासी है। बताया जाता है कि यह सूरत में भी अपने इसी साथी के साथ ज्यादातर समय रहता था।

जानकारी के मुताबिक, पांच मई को सूरत से जिस बस में यह आया था, उसमें कुल मिला कर 39 लोगों के आने की सूचना मिली है। इसमें से 16 लोगों के चूरू में उतरने की खबर है। रविवार को इन 16 लोगों में से छह की सैंपलिंग की जा चुकी है। सोमवार को बस के बाकी लोगों को खोजने और उनकी सैंपलिंग कराने के लिए चिकित्सा विभाग की टीमें लगी रहीं।

Home / Churu / चूरू अब कोरोना के सूरत मॉडल की चपेट में, एक और पॉजिटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो