scriptसामान्य की ओर चूरू, कार्यालयों में बढ़ी गहमागहमी | Churu Towards Normal, Movement In Offices Increased | Patrika News
चुरू

सामान्य की ओर चूरू, कार्यालयों में बढ़ी गहमागहमी

कचहरी में सिर्फ दस्तावेजों को तैयार करने का काम हुआ। यहां आवश्यक मामलों की सुनवाई वीसी के माध्यम से हो रही है।

चुरूJun 03, 2020 / 11:47 am

Brijesh Singh

सामान्य की ओर चूरू, कार्यालयों में बढ़ी गहमागहमी

सामान्य की ओर चूरू, कार्यालयों में बढ़ी गहमागहमी

चूरू. अनलॉक-वन के तहत यानी एक जून से देश और प्रदेश में सामान्य गतिविधियां शुरू करने की दिशा में उठाए गए कदमों के बीच चूरू में मंगलवार को सरकारी कार्यालयों में अच्छी खासी चहल पहल देखी गई। कलेक्ट्रेट में उपस्थिति लॉकडाउन के पहले जैसी ही रही। यही हाल कचहरी परिसर का भी रहा। हालांकि, कचहरी में सिर्फ दस्तावेजों को तैयार करने का काम हुआ। यहां आवश्यक मामलों की सुनवाई वीसी के माध्यम से हो रही है।

सभी कार्यालय खुले, लेकिन जनता की आवाजाही कम
मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थित तमाम सरकारी कार्यालय अपनी पूरी क्षमता के साथ खुले। इनमें रजिस्ट्रार सहकारी समिति के अलावा, श्रम विभाग, माध्यमिक शिक्षा, एसपी कार्यालय, अटल सेवा केंद्र, जिला रसद अधिकारी, न्यायिक सेवा, राज्य बीमा, जिला जनसंपर्क कार्यालय तहसील कार्यालय, रोजगार कार्यालय आदि शामिल रहे।

हालांकि, यहां पर सामान्य जन की आवाजाही कम रही। कचहरी परिसर में भी चहल-पहल रही। जन्मप्रमाण पत्र, डीटीओ कार्य, लाइसेंस रिन्यूवल, वाहन ट्रांसफर के कागजात, बिजली कनेक्शन, जल कनेक्शन की फाईलें बनाने और आफिसों में लगाने का काम गति पकड़ता दिखा। डिस्ििट्रक्ट एडवोकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह राठौड़ के मुताबिक सामान्य कामकाज को लेकर फैसला 14 को हाईकोर्ट प्रशासन और एडवोकेट बार एसोसिएशन की मींिटंग में होगा।

अत्यावश्यक मामलों की ऑनलाइन प्रक्रिया
फिलहाल, तो सिर्फ अत्यावश्यक मामलों मसलन जमानत आवेदन, सुपुर्दगी, स्थगनादेश आदि के मामले ही ऑनलाइन प्रक्रिया से वीसी के माध्यम से सुने जा रहे हैं। एडवोकेट यूनुस खान के मुताबिक, हालांकि, पिछले दो दिनों में गतिविधियां सामान्य होने की ओर बढ़ती दिखाई दे रही हैं। उनका मानना है कि अगर बार एसोसिएशन और हाईकोर्ट प्रशासन की बैठक में कोर्ट के औपचारिक तौर पर खुलने का फैसला हो जाएगा, तो कामकाज सामान्य गति से चल पड़ेगा।

Home / Churu / सामान्य की ओर चूरू, कार्यालयों में बढ़ी गहमागहमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो