scriptCorona Blast: चूरू में अब का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट, एक दिन में 67 मरीज | Corona Blast: Biggest Corona Explosion In Churu, 67 Positive In A Day | Patrika News
चुरू

Corona Blast: चूरू में अब का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट, एक दिन में 67 मरीज

Corona Blast: कोरोना पॉजिटिव तो चूरू में जयपुर रोड पर स्थित एक कार कंपनी के कर्मचारी निकले। कंपनी को फिलहाल सील कर दिया गया है।

चुरूAug 22, 2020 / 10:55 am

Brijesh Singh

Corona Blast: चूरू में अब का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट, एक दिन में 67 मरीज

Corona Blast: चूरू में अब का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट, एक दिन में 67 मरीज

चूरू. जिले में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के मामले में अब तक का सबसे बड़ा विस्फोट ( Corona Blast ) हुआ, जब एक ही दिन में पूरे जिले में 67 नए मामले सामने आ गए। इनमें 25 कोरोना पॉजिटिव तो चूरू में जयपुर रोड पर स्थित एक कार कंपनी के कर्मचारी निकले। कंपनी को फिलहाल सील कर दिया गया है। वहां बचे बाकी कर्मचारियों और पॉजिटिव पाए गए कर्मचारियों के निकट संपर्कियों की सैंपलिंग कराई जा रही है। इस दौरान किन-किन लोगों ने एजेंसी में भ्रमण किया, उसकी भी विस्तृत जानकारी हासिल की जा रही है।

इसके अलावा सुजानगढ़ में एक बैंक के कर्मचारियों के भी बड़ी संख्या में पॉजिटिव निकलने के कारण हड़कंप मच गया। बैंक में पिछले दिनों कितने ग्राहकों ने लेन-देन किया, उसकी सूची निकलवा कर उनकी सैंपलिंग कराने का काम किया जा रहा है। गुरुवार का सामने आए नए मामलों को मिला लिया जाए, तो अब तक कुल मिला कर चूरू में कुल 854 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

सुबह निकले 27 नए पाजीटिव
गुरुवार को सुबह मिली जांच रिपोर्ट में 27 नए पॉजिटिव सामने आए थे। सीएमएचओ डॉ. भंवरलाल सर्वा ने बताया कि इनमें बीनासर के 2, राजगढ़ का एक, रामसरा का एक, सतारा का एक, राजपुरा(तारानगर)का एक, रामपुरा (राजगढ़) का एक, चूरू के 2 व्यक्ति कोरोना पाजीटिव निकले। इसके साथ रतनगढ़ के वार्ड 4 के 7 तथा एक अन्य, सरदारशहर के वार्ड 1, वार्ड 32 व वार्ड 12 के एक-एक तथा सीकर निवासी 7 व्यक्ति कोरोना जांच में पॉजीटिव आए हैं, जिनकी सरदारशहर में सैंपलिंग हुई।

शाम को मचा हड़कंप
स्वास्थ्य विभाग में शाम होते-होते हड़कंप मच गया, जब एक कार कंपनी के 25 कर्मचारियों और सुजानगढ़ के एक बैंक के 12 कर्मचारियों समेत कुल 40 नए लोग कोरोना पॉजिटिव निकल आए। कोरोना काल चलने के दौरान यूं तो कार कंपनी में कुछ गिने-चुने लोगों के आने की ही उम्मीद जताई जा रही है, लिहाजा स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का मानना है कि वहां संपर्कियों को तलाशना ज्यादा बड़ी चुनौती नहीं होगा, लेकिन सबसे ज्यादा दिक्कत सुजानगढ़ स्थित एक बैंक के 12 कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने को लेकर है।

यहां इन दिनों ग्राहकों का भी काफी दबाव देखा गया था। यहां पर मेडिकल टीम के पास महज लेन-देन की जानकारी जुटा कर ग्राहकों की संख्या पता करने का एक विकल्प मौजूद है। इसके बाद उन्हें ट्रेस कर बाकी चेन को तलाशते हुए उन्हें क्वारंटीन करना और उनकी सैंपलिंग कराना स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चुनौती के रूप में सामने खड़ा दिखाई दे रहा है। बहरहाल, हालात को संभालने के लिए सीएमएचओ ने जिला मुख्यालय पर ही डेरा डाल दिया है। बीसीएमओ डॉ. एहसान गौरी और उनकी टीम के सहयोग से कोरोना संक्रमितों के संपर्कियों की तलाश का काम रात से ही शुरू कर दिया गया है। शुक्रवार को सुबह सघन स्तर पर सैंपलिंग और सर्वे अभियान शुरू किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो