scriptकिसानों का चूरू कूच, दो जून को करेंगे कलेक्ट्री का घेराव | Farmers march to Churu, will lay siege to the collectorate on June 2 | Patrika News
चुरू

किसानों का चूरू कूच, दो जून को करेंगे कलेक्ट्री का घेराव

अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में 2 जून को चूरू कलेक्ट्रेट का घेराव करने के लिए किसानों का जत्था ढोल नगाड़ों के साथ चूरू के लिए रवाना हुआ। रेलवे स्टेशन से रवाना हुआ किसानों का जत्था मुख्य बाजार, घंटाघर, गांधी चौक होते हुए चूरू के लिए कूच कर गया।

चुरूJun 01, 2023 / 11:09 am

Madhusudan Sharma

किसानों का चूरू कूच, दो जून को करेंगे कलेक्ट्री का घेराव

किसानों का चूरू कूच, दो जून को करेंगे कलेक्ट्री का घेराव

सरदारशहर. अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में 2 जून को चूरू कलेक्ट्रेट का घेराव करने के लिए किसानों का जत्था ढोल नगाड़ों के साथ चूरू के लिए रवाना हुआ। रेलवे स्टेशन से रवाना हुआ किसानों का जत्था मुख्य बाजार, घंटाघर, गांधी चौक होते हुए चूरू के लिए कूच कर गया। किसान सभा के प्रदेश महामंत्री छगनलाल चौधरी ने बताया कि किसान हजारों की संख्या में सरदारशहर तहसील से चूरू के लिए अपने अपने गांव से निकल रहे हैं, सभी किसान चूरू में एक जगह एकत्रित होंगे, जहां 2 जून को कृषि कुओं पर 6 घंटे बिजली, क्रॉप कङ्क्षटग के आधार पर कृषि बीमा क्लेम एवं किसानों की संपूर्ण कर्जा माफी को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव किया जाएगा। 2 जून को होने वाले घेराव में सरदारशहर, राजगढ़ रतनगढ़, सुजानगढ़,साहवा, सिद्धमुख, तारानगर आदि जगहों से अपने-अपने जत्थे के साथ चूरू कलेक्ट्रेट के लिए रवाना हो गए हैं। इस अवसर पर किसान सभा के तहसील मंत्री काशीराम सारण, संयुक्त मंत्री सांवरमल डूडी व कुंभाराम जाखड़ के नेतृत्व में किसानों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हुंकार भरी और ढोल नगाड़ों के साथ नारेबाजी करते हुए चूरू के लिए रवाना हो गये।

चूरू की ओर बढ़ रहे किसान
सादुलपुर. अखिल भारतीय किसान सभा और भारत की जनवादी नौजवान सभा की ओर खरीफ 2021 और खरीफ 2022 के फसल बीमा की आपत्ति को लेकर किसान हाथों में झंडा लेकर तथा इंकलाब ङ्क्षजदाबाद नारों के साथ चूरू की ओर बढ़ रहे हैं।
उन्होंने बताया कि रास्ते में आने वाले गांव के किसान भी शामिल होंगे तथा मांगों के समर्थन में चूरू पहुंचकर जिला कलेक्टर कार्यालय का घेराव करेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों की मांगों को लेकर मिनी सचिवालय सादुलपुर के सामने किसान दिन-रात का महापड़ाव डालकर गत 134 दिनों से धरने पर बैठे हैं लेकिन शासन और प्रशासन एवं भाजपा व कांग्रेस के नेता किसानों की मांगों के समर्थन में कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। पैदल यात्रा में सुनील पूनिया, नरेंद्र ढाका, रामनिवास बेरासर, नरेंद्र पूनिया, रामनिवास लांबा, बेगरज, राजेंद्र खुड्डी, मनीष गोस्वामी, नरेश, सुरेश थिरपाली, आदराम, प्रताप, जयकरण, रुद्रप्रताप, जलेङ्क्षसह, रामनिवास शर्मा, उम्मेद, रामकुमार, राजपाल, विजेंद्र कुमार, सीताराम प्रजापत, जयलाल, गौरीशंकर, हरिराम नाई, नेतराम खुड्डी शामिल हैं।
सिधमुख. अखिल भारतीय किसान सभा के आह्वान पर तहसील के किसानों के एक दल ने चूरू कूच किया। दो जून को चूरू कलक्ट्रेट के घेराव में शामिल होंगे। अखिल भारतीय किसान सभा की ओर से खरीफ 2021 का फसल बीमा क्रॉप कङ्क्षटग रिपोर्ट के आधार पर देने सहित अनेक मांगों को लेकर घेराव किया जाएगा। किसान सिधमुख से पैदल ही रवाना हुए। इसमें मोहनलाल शर्मा, बजरंग रतिवाल, नूरमोहम्मद, गौरीशंकर प्रजापत, दौलतराम व अन्य किसान शामिल हैं।

युवक कांग्रेस आज करेगी प्रदर्शन
चूरू. पहलवानों के समर्थन में होने वाले विरोध प्रदर्शन को लेकर युवा कांग्रेस चूरू द्वारा वीडियो कान्फ्रेंस से आगामी रणनीति तैयार की। जिसमें जिलाध्यक्ष,समस्त तहसील अध्यक्ष व जिला कार्यकारिणी सदस्य उपस्थित रहे।जिलाध्यक्ष आसिफ खान ने बताया कि कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष द्वारा महिला पहलवानों का शोषण करने जैसी हरकतों के खिलाफ आवाज बुलंद करनी होगी। इसके लिए एक जून को सुबह 11:15 बजे युवा कांग्रेस चूरू द्वारा जिला मुख्यालय व समस्त तहसील मुख्यालयों पर ब्रजभूषण ङ्क्षसह का पुतला जलाकर व राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया जाएगा। इस पत्र के माध्यम से ब्रजभूषण ङ्क्षसह की गिरफ्तारी की मांग की जाएगी।

Home / Churu / किसानों का चूरू कूच, दो जून को करेंगे कलेक्ट्री का घेराव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो