scriptखुद के भवन में पढ़ेंगे कानून के विद्यार्थी, करोड़ों की लागत से बने भवन का लोकार्पण | Government Law College Opening new building in churu | Patrika News
चुरू

खुद के भवन में पढ़ेंगे कानून के विद्यार्थी, करोड़ों की लागत से बने भवन का लोकार्पण

राजकीय विधि महाविद्यालय का लोकार्पण

चुरूSep 22, 2017 / 11:47 am

Rakesh gotam

Government Law College

Government Law College

चूरू. पंचायत राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि आज के समय में बिना विधि सभ्य समाज की कल्पना संभव नहीं है। नहीं कर सकते। वे गुरुवार को राजकीय विधि महाविद्यालय के चार करोड़ 38 लाख रुपए की लागत से बने नवनिर्मित भवन के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। राठौड़ ने कहा कि विधि का ज्ञान एक कौशल है।
विधि को जानने वाले सभ्य समाज में बढ़े हैं। चूरू की विधि कॉलेज में पढ़े अनेक विद्याथी आज न्यायालय में मजिस्ट्रेट बनकर बैठे हंै। कॉलेज की छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। विशिष्ट अतिथि जिला प्रमुख हरलाल सहारण ने कहा कि चूरू के लोगों के लिए मेडिकल कॉलेज व विधि कॉलेज मील का पत्थर साबित होगा। अध्यक्षता कर रहे भाजपा जिलाध्यक्ष डा. वासुदेव चावला ने कहा कि इस सत्र में राजकीय लोहिया कॉलेज में चार विषयों में स्नातकोत्तर संकाय खुले हैं। । जो विद्यार्थियों के लिए हितकारी साबित होंगे।
विधि कॉलेज प्राचार्य डा. एसके सैनी ने बताया कि चूरू की विधि कॉलेज में पढ़कर 26 विद्यार्थी न्यायिक मजिस्ट्रेट बन चुके हंै। 40 विद्यार्थी अभियोजन अधिकारी हैं। 11 विद्यार्थी लोक सेवा परीक्षा में पास हो चुके हैं। विशिष्ट अतिथि सभापति विजय कुमार शर्मा, राजकीय लोहिया कॉलेज प्राचार्य मधुरिमा भारद्वाज, उप जिला प्रमुख सुरेंद्र स्वामी, विक्रमसिंह कोटवाद, नगर मंडल अध्यक्ष धनराज सैनी, विधि कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष मो. अजीज चौहान, ओम सारस्वत व पार्षद विमला गढ़वाल थीं। इस मौके पर एडवोकेट असगर खान, एडवोकेट हकीम खान, सीताराम लुगरिया, श्रीराम सैनी, अशोक सैनी, बालदास स्वामी, दीपेश यादव, कुंजबिहारी, नेमीचंद, एममए शेख, उम्मेद गोठवाल, रूपा शेखावत, पार्षद बाबू इस्मायल व लखेंद्र सिंह राठौड़ मौजूद थे।
मंदिर बनाने की घोषणा

समारोह में विधि कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष मो. अजीज चौहान ने वर्ष 2010-11 से 2017-18 के सत्र के छात्रसंघ अध्यक्षों का सम्मान किया। समारोह में चौहान ने विधि कॉलेज में सरस्वती का मंदिर बनाने की घोषणा की।
…कितनी बहस करोंगे

समारोह में राठौड़ ने बताया कि जीवन के सबसे गंभीर मामले में भी मैने खुद की बहस खुद की है। तब न्यायालय के न्यायाधीश ने कहा कि मिस्टर राठौड़ बस करो और कितनी बहस करोंगे। कौशिश करने से हर मुश्किल काम आसान हो जाता है।

सोने की चिडिय़ा हुआ करता था देश

जिला प्रमुख हरलाल सहाराण ने बताया कि यहां से जाने के बाद कांग्रेस के लोग हमारे बारे में कई बाते करेंगे। कहेंगे की मेडिकल कॉलेज बनाने की घोषणा कांग्रेस ने की थी। भाजपा का इसमें क्या योगदान है। कोई उनसे यह पूछे की हमारा भारत देश भी उनके राज में सोने की चिडिय़ा हुआ करता था। उन्होंने देश का क्या हाल कर दिया।
लगवाएंगे वाटर कूलर

राजकीय विधि कॉलेज में कन्सट्रक्शन कंपनी के संचालक इमरान भाटी ने पिता रोशन अली भाटी की स्मृति में वाटर कूलर लगवाने की घोषणा की। मंत्री ने भाटी परिवार को सराहना की। रहीश भाटी व संजय भाटी भी मौजूद थे।
सौंपा ज्ञापन


छात्र संघर्ष समिति ने मंत्री को विधि कॉलेज में व्याख्याताओं की नियुक्ति करने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में सुनील मेघवाल, राकेश आजाद शामिल थे।

Home / Churu / खुद के भवन में पढ़ेंगे कानून के विद्यार्थी, करोड़ों की लागत से बने भवन का लोकार्पण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो