scriptसरकार ऋण माफी पर चुप, कानून व्यवस्था चौपट: राठौड़ | Government silent on loan waiver, law and order collapsed: Rathod | Patrika News
चुरू

सरकार ऋण माफी पर चुप, कानून व्यवस्था चौपट: राठौड़

विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है कि राज्य की कांगे्रस सरकार केवल बजट ही पारित करती है, बजट घोषणाओं पर अमल नहीं कर रही है।

चुरूJan 23, 2022 / 09:32 pm

Madhusudan Sharma

jaipur

राजेन्द्र राठौड़

बीकानेर. विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है कि राज्य की कांगे्रस सरकार केवल बजट ही पारित करती है, बजट घोषणाओं पर अमल नहीं कर रही है। ऐसा लगता है कि सरकार सिर्फ घोषणाओं वाली बन गई है। किसानों के ऋण माफी पर भी चुप है और राज्य में कानून व्यवस्था ताक पर है। प्रदेश में अपराध के लिए माफिया पनप रहे हैं। राठौड़ रविवार को बीकानेर में सर्किट हाउस में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बजट की घोषणाओं को पूरा नहीं किया जा रहा है। इससे विकास कार्य ठप पड़े हैं। महिला उत्पीडऩ और दुष्कर्म की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग रहे है। कानून व्यवस्था की स्थिति तो यह है कि पुलिस स्वयं अपने अधिकारी की तलाश कर रही है। जो संभवत: राज्य में ऐसा पहला मामला है। उन्होंने कहा कि सरकार 9 फरवरी को बजट सत्र शुरू करेगी तो सरकार को इन सभी मुद्दों घेरा जाएगा। उपनेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने कहा कि बैंकों से 31 मार्च 2018 तक लिए गए अवधिपार अल्पकालीन फसली ऋण नहीं चुकाने के कारण राज्य के करीब 14 लाख किसान 9 हजार करोड़ रुपए के कर्ज के बोझ तले दबे हुए हैं। इनके खाते भी एनपीए घोषित हो चुके हैं। वे कर्जमाफी का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन कांग्रेस सरकार केवल घोषणाएं ही कर रही है।
सरकार अपने वादे पर खरी नहीं
राठौड ने कहा कि राज्य सरकार ने गोचर भूमि के रक्षक बोर्ड बनाने की बात कही थी। परन्तु अपने उस वादे पर खरी नहीं उतर रही। आज सरकार स्वयं गोचर भूमि पर पट्टे जारी करने का निर्णय कर चुकी है।
तीन मंत्री फिर भी घोषणाओं पर अमल नहीं
राठौड़ ने कहा कि बीकानेर जिले में तीन मंत्री है। उसके बावजूद यहां पर विकास नहीं हो रहा है। पिछले बजट में जो घोषणाएं की, उन पर आज तक अमल नहीं किया गया है। एक-एक घोषणा को गिनाते हुए कहा कि इनको किए एक साल हो जाएगा और एक कदम भी काम नहीं हुआ है।
कल्ला कमेटी रही विफल
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने किसान कर्जमाफी के लिए शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला के नेतृत्व में कमेटी बनाई थी। इसकी कई बैठकें हो चुकी है लेकिन, कर्ज माफी को लेकर कोई योजना तैयार नहीं की है। जिस वजह से कर्ज माफी नहीं हो रही है। एक प्रकार के कल्ला कमेटी फेल साबित हुई है।
गोचर आन्दोलन को उठाएंगे
उप नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि गोचर भूमि के लिए जो आन्दोलन चला रहा है वह पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी का व्यक्तिगत है। इसके बावजूद समय आने पर भाजपा इसे विधानसभा में जोर-शोर से उठाएंगी।
राज्य में कानून व्यवस्था फेल
राठौड़ ने आरोप लगाया कि राज्य में कानून व्यवस्था फेल है। गंगाशहर थाने का प्रभारी फरार है, पुलिस स्वंय उसकी तलाश कर रही है। रीट परीक्षा के आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है, उसके बाद भी सरकार इस परीक्षा को निष्पक्ष और सफल बता रही है। सामूहिक दुष्कर्म, चोरियां तथा हत्या जैसे गंभीर अपराध हो रहे हैं।

Home / Churu / सरकार ऋण माफी पर चुप, कानून व्यवस्था चौपट: राठौड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो