scriptयहां ड्रोन कैमरे से हो रही है लॉकडाउन की निगरानी | Here lockdown Surveillance Done By Drone Cameras | Patrika News
चुरू

यहां ड्रोन कैमरे से हो रही है लॉकडाउन की निगरानी

पुलिस शहर के कुछ वार्डों को चिन्हित कर ड्रॉन कैमरे की मदद से निगरानी रख रही है।

चुरूApr 06, 2020 / 09:52 pm

Brijesh Singh

यहां ड्रोन कैमरे से हो रही है लॉकडाउन की निगरानी

यहां ड्रोन कैमरे से हो रही है लॉकडाउन की निगरानी

सादुलपुर. लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के क्रम में पुलिस ने सडक़ से लेकर आकाश तक से निगरानी कराने का फैसा किया है। इसी क्रम में पुलिस ने ड्रॉन कैमरे से भी इलाके पर निगरानी रखनी शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने शहर के कुछ वार्डों को चिन्हित कर ड्रॉन कैमरे की मदद से निगरानी रख रही है। लॉकडाउन की पालना नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई होगी। अधिकारियों ेलोगों की समझाईश की भी कोशिश की। अफसरों के मुताबिक न मानने पर उन्होंने बेवजह घूमने वाले वाहन चालकों के जुर्माना व सीज की कार्रवाई हो रही है।

लॉकडाउन के चलते कस्बे में पसरा सन्नाटा
राजलदेसर. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए चल रहे लॉकडाउन का असर रविवार को विशेष प्रभाव देखा गया । कस्बे में मुख्य सडक़, चौराहे व गल्लियों में सन्नाटा पसरा रहा । पुलिस ने गाडिय़ों, बाइक व पैदल मार्च कर लोगों को घरों में रहने के लिए की गई समझाइश का प्रभाव देखने को मिला, परचून व सब्जी की दुकानों पर भी बहुत कम ग्राहकी रही । सीएचसी में आउटडोर रोगियों की संख्या भी दिन पर दिन कम हो रही है। कस्बे में अब तक विभिन्न प्रांतों व जिलों से आए ३८२ तथा विदेशों से आए ९ लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर होम आइसोलेशन में रखा गया है।
कस्बे के राजकीय अम्बेडकर छात्रावास में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रह रहे २६ जनों का चिकित्सा विभाग की टीम रोजाना स्वास्थ्य परीक्षण कर रही है। कस्बे की स्थिति सामान्य है। इलाके में आने जाने वाले सारे रास्तों पर पुलिस की तगड़ी चेकिंग रखी जा रही है। कई जगह नाके लगाए गए हैं। किसी भी आने जाने वाहन के चालक से वाजिब कारण पूछा जा रहा है।

अगर वह दवा लेने अथवा डॉक्टर को दिखाने जा रहा है अथवा कोई अन्य वाजिब कारण या दस्तावेज दिखा रहा है, तभी पुलिस वाले उसे जाने दे रहे हैं अन्यथा वापस लौटा दे रहे हैं। इसके अलावा गाडिय़ों को सीज करने की भी कार्रवाई की जा रही है।

Home / Churu / यहां ड्रोन कैमरे से हो रही है लॉकडाउन की निगरानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो